logo-image

हरियाणा के खेल मंत्री संदीप सिंह ने पद छोड़ा, कहा- मेरी छवि खराब करने की कोशिश

हरियाणा के खेल मंत्री संदीप सिंह ने महिला कोच के आरोपों के बाद अपने पद को छोड़ दिया है. इस मामले की जांच को लेकर डीजीपी की ओर से तीन सदस्यीय एसआईटी का गठन किया गया है.

Updated on: 01 Jan 2023, 02:03 PM

highlights

  • महिला ने  चंडीगढ़ सेक्टर 26 थाना पुलिस को शिकायत दर्ज कराई
  • महिला ने हरियाणा खेल विभाग में बतौर जूनियर कोच जॉइनिंग की थी

नई दिल्ली:

हरियाणा के खेल मंत्री संदीप सिंह (sandeep singh) ने महिला कोच के आरोपों के बाद अपने पद को छोड़ दिया है. इस मामले की जांच को लेकर डीजीपी की ओर से तीन सदस्यीय एसआईटी (SIT) का गठन किया गया है. संदीन सिंह ने सभी आरोपों को बेबुनियाद बताते हुए कहा कि ये सब उनकी इमेज को बर्बाद करने के लिए हो रहा है. उन्हें उम्मीद है कि उन पर लगाए आरोप झूठे साबित होंगे. इसकी गहन जांच होगी. संदीप ने कहा ​कि जांच रिपोर्ट आने  तक खेल विभाग का जिम्मा सीएम को सौंप दिया है. 

संदीप सिंह के इस ऐलान के तुरंत बाद सीएम मनोहर लाल खट्टर ने राज्य के वरिष्ठ अफसरों की बैठक बुलाई. इस बैठक में पुलिस विभाग के कई आला अधिकारी मौजूद थे. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इस बैठक में खेल मंत्री संदीप सिंह के मामले को लेकर चर्चा भी हुईं. इससे पहले DGP ने संदीप सिंह पर जूनियर महिला कोच द्वारा लगाए आरोप की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया. हरियाणा के डीजीपी की ओर से एसआईटी को निर्देश दिए गया है कि वह महिला कोच द्वारा लगाए आरोपों की जांच करे. इसके साथ यह भी हिदायत दी गई है कि जल्द इससे जुड़ी जांच शासन को दी जाए.

 

पुलिस को शिकायत दर्ज कराई

महिला ने चंडीगढ़ सेक्टर 26 थाना पुलिस को शिकायत दर्ज कराई है। उसने शिकायत में कहा कि कुछ माह पहले ही हरियाणा खेल विभाग में बतौर जूनियर कोच उसकी जॉइनिंग की गई थी। उसकी पोस्टिंग पंचकुला में थी. महिला कोच के अनुसार, खेल मंत्री संदीप सिंह ने हस्तक्षेप कर उसका तबादला झज्जर करा दिया। महिला कोर्च ने इनेलो (इंडियन नेशनल लोकदल) नेता अभय चौटाला से मिलने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस किया था। उसने आरोप लगाया कि दस्तावेज जांच करने के बहाने खेल मंत्री ने उसे चंडीगढ़ सेक्टर-7 में अपनी कोठी में बुलाया था। यहां उसके साथ छेड़छाड़ भी की. वहीं इस मामले में हरियाणा के खेल राज्य मंत्री संदीप सिंह ने सफाई दी कि महिला कोच का तबादला पंचकूला से झज्जर किया गया था, ऐसे में बदले की भावना से वह इस तरह   का आरोप उनके ऊपर लगा रही है.