logo-image

हरियाणा: मानेसर के होटल में SOG की टीम एंट्री, बागी विधायकों से पूछताछ की मिली इजाजत

राजस्थान की राजनीति में हंगामा मचा देने वाले कथित ऑडियो क्लिप में जिन कांग्रेस विधायकों की आवाज होने का संदेह है, उन सभी के बयान दर्ज करने के लिए प्रदेश पुलिस के विशेष कार्यबल (एसओजी) की एक टीम हरियाणा पहुंचने वाली है.

Updated on: 17 Jul 2020, 08:05 PM

नई दिल्‍ली:

राजस्थान की राजनीति में हंगामा मचा देने वाले कथित ऑडियो क्लिप में जिन कांग्रेस विधायकों की आवाज होने का संदेह है, उन सभी के बयान दर्ज करने के लिए प्रदेश पुलिस के विशेष कार्यबल (एसओजी) की एक टीम हरियाणा के मानेसर पहुंच गई है. टीम इस कथित ऑडियो क्लिप की सत्यता की जांच करने के लिए उनके बयान दर्ज करेगी, जिनकी आवाज इस क्लिप में सुनाई दे रही है. करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद SOG की टीम को होटल के अंदर जाने की अनुमति मिली. अब उनकी गाड़ी होटल के अंदर गई. SOG टीम को संबंधित विधायकों से पूछताछ की इजाजत मिल गई. SOG की टीम होटल ITC पहुंच गई है.

हरियाणा के मानेसर स्थित होटल में राजस्थान के बागी विधायक ठहरे हुए हैं. होटल के बाहर भारी सुरक्षा बल तैनात है. राजस्थान की एसओजी टीम मानेसर पहुंचने वाली है. इस दौरान राजस्थान और हरियाणा पुलिस के बीच तनाव के हालात बन सकते हैं. वहीं, इसे लेकर एसओजी टीम को जिला मजिस्ट्रेट से अनुमति ले होगी.

ऑडियो के फर्जी होने का दावा किए जाने के बाद पुलिस उसकी सत्यता की जांच करने और विधायक का बयान दर्ज करने के लिए मानेसर पहुंच गई है. अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एसओजी) अशोक राठौड़ ने बताया कि एसओजी की एक टीम मानेसर जाने के लिए रवाना हो चुकी है. टीम इस कथित ऑडियो क्लिप में जिन लोगों की आवाज आई है उनके बयान लेगी, क्योंकि इसे कई लोग इसके फर्जी होने का दावा कर रहे हैं.

उल्लेखनीय है कि सचिन पायलट के समर्थक कांग्रेस के कई बागी विधायक हरियाणा के मानेसर में एक रिसॉर्ट में रुके हुए हैं. राठौड़ ने कहा कि एसओजी आवाज के नमूने से मिलान करने के लिए 'स्पेक्ट्रोग्राफी टेस्ट' के लिए भी अदालत में अर्जी दाखिल करने वाली है. इस कथित ऑडियो क्लिप में बागी विधायकों में से कुछ की आवाज है जो सरकार से जुड़ी कुछ बातों पर चर्चा कर रहे हैं.