News Nation Logo
Banner

अगर किसी ने एमएसपी खत्‍म करने की कोशिश की तो छोड़ दूंगा राजनीति : मनोहर लाल खट्टर

हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा है कि अगर कोई राज्‍य में  एमएसपी की व्‍यवस्‍था खत्‍म करने की कोशिश करेगा तो वह राजनीति छोड़ देंगे.

Agency | Updated on: 31 Dec 2020, 05:51:43 PM
kHATTAR

Hariyana CM Manohar Lal Khattar (Photo Credit: News Nation)

चंडीगढ़ :


किसान और केंद्र सरकार के बीच चल रहे तनातनी और अनाजों के न्‍यूनतम समर्थन मूल्‍य (एमएसपी) को वैधानिक करने की मांग पर एक बार फिर हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा है कि अगर कोई राज्‍य में  एमएसपी की व्‍यवस्‍था खत्‍म करने की कोशिश करेगा तो वह राजनीति छोड़ देंगे. गुरुवार को खट्टर ने ऐलान किया कि हम हरियाणा में एमएसपी की व्‍यवस्‍था जारी रखने को प्रतिबद्ध हैं.

 

बता दें कि किसान कानूनों को लेकर हरियाणा और पंजाब के किसान लगभग महीनों से आंदोलन कर रहे हैं और दिल्ली के बॉर्डर पर धरना दे रहे हैं. किसानों की मांग है कि केंद्र की बीजेपी सरकार तीनों किसान कानूनों को तत्काल प्रभाव से रद्द करे. किसान और सरकार के सातवें दौर के बातचीत पर कुछ गतिरोध काम होता हुआ जरूर नजर आ रहा है.

केंद्र सरकार और किसानों के बीच अब अगले दौर की बातचीत 4 जनवरी को होगी. इससे पहले भी 21 दिसंबर को हरियाणा के नारनौल में भी खट्टर ने इसी तरह ऐलान करते हुए कहा था, ' न्‍यूनतम समर्थन मूल्‍य रहेंगे अगर एमएसपी खत्‍म करने की कोशिश की गई तो मनोहर लाल खट्टर राजनीति छोड़ देगा. इससे लगभग एक महीने पहले भी खट्टर का ऐसा ही बयान आया था. 

First Published : 31 Dec 2020, 05:47:56 PM

For all the Latest States News, Haryana News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.