logo-image

कश्मीर और लद्दाख को लेकर अफवाह फैलाने में जुटी कांग्रेस- पीएम मोदी ने साधा निशाना

हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहेल बीजेपी की धुआंधार रैलियों का दौर लगातार जारी है. अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद प्रचार के लिए उतरे हैं

Updated on: 15 Oct 2019, 02:00 PM

नई दिल्ली:

हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहेल बीजेपी की धुआंधार रैलियों का दौर लगातार जारी है. अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद प्रचार के लिए उतरे हैं. आज वह हरियाणा के चरखी दादरी में रैली को संबोधित कर रहे हैं. इस दौरान उन्होंने कहा, मैं दो दिन से हरियाणा में हूं. हवा का रुख साफ-साफ पता लग रहा है. बीजेपी दोबारा हरियाणा की सेवा करे, ये जनता ने फैसला कर लिया है. उन्होंने कहा, हरियाणा का ये क्षेत्र अब 4-5 नेशनल हाईवे से जुड़ गया है, नए मेडिकल कॉलेज यहां बन रहे हैं, लॉस्टिक हब बन रहा है. ये सब तब हो रहा है जब आपने डबल इंजन लगाया. दिल्ली में नरेन्द्र मोदी का इंजन और हरियाणा में मनोहर लाल जी का इंजन.

पीएम मोदी ने कहा, कभी दो तीन सीटों वाली बीजेपी आज हरियाणा में लगातार दूसरी बार सरकार बनाने की स्थिति में आप सब के आशीर्वाद और प्रेम के कारण पहुंची है. पवित्रता, परिश्रम और ईमानदारी पर आज हरियाणा की जनता मुहर लगा रही है. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, हरियाणा मुझे खींच के ले आता है, इतना प्यार आपने मुझे दिया है. मैं आप लोगों से आशीर्वाद लेने और आपको नमन करने आता हूं. मुझे यहां से एक ऊर्जा मिलती है.

यह भी पढ़ें: महाराष्ट्र चुनाव : बीजेपी ने की वीर सावरकर को भारत रत्‍न देने की वकालत, संकल्‍प पत्र जारी

उन्होंने कहा, विकास को ध्यान में रखकर, राष्ट्रहित को ध्यान में रखकर आपके द्वारा दिए गए वोट ने बांटने वाली राजनीति को परास्त कर दिया है. हरियाणा ने जो शत-प्रतिशत समर्थन इस बार लोकसभा चुनाव में भाजपा को दिया है, उसका असर आज दिख रहा है. पीएम ंमोदी ने कहा,  हमारे गांव देश में हो रहे सामाजिक परिवर्तन को गति दे रहे हैं. हमारे गांव ही अपनी संस्कृति और परंपराओं को बनाए रखते हुए समाज को नई सोच और नए रास्ते पर ले जा रहे हैं. देश के गांवों ने ही खुले में शौच से मुक्ति का संकल्प सिद्ध किया. पीएम मोदी ने रैली को संबोधित करते हुए कहा, हरियाणा के गांव अगर आगे ना आते, तो बेटी बचाओ- बेटी पढ़ाओ का आंदोलन इतना व्यापक और इतना प्रभावी न होता, इतना परिणामकारी न होता. हरियाणा का हर व्यक्ति बोलता है 'म्हारी छोरी के छोरो से कम हैं.

पीएम मोदी ने कहा, ये दीवाली हमारी बेटियों के नाम होनी चाहिए. जो बेटियां लक्ष्मी बनकर हमारे परिवार, हमारे समाज, हमारे देश को गौरव दे रही हैं, उनकी उपलब्धियों का पूजन ज़रूर होना चाहिए.

पीएम मोदी ने कहा, बेटियों के आर्थिक सशक्तिकरण और स्वरोज़गार के लिए सरकार द्वारा अभूतपूर्व कदम उठाए जा रहे हैं. इस बजट में एक अहम घोषणा की गई है. सेल्फ हेल्प ग्रुप से जुड़ी बहनें अपने जन धन खाते से अपनी बचत के अलावा भी 5 हजार रुपए अपनी जरूरत के लिए उधार ले पाएंगी. 

पीएम मोदी ने कहा, हरियाणा का ये पूरा क्षेत्र खेत खलिहान से लेकर खेल और युद्ध के मैदान तक राष्ट्र के लिए अपना योगदान देने वालों का है. ये तीनों विषय आपस में जुड़े हुए हैं, क्योंकि इन तीनों में दो बातें एक सी होती हैं. पहली बात इन तीनों में राष्ट्रभक्ति कूट-कूट कर भरी होती है. दूसरी बात इन तीनों ही क्षेत्रों में श्रमशक्ति, तप, त्याग और तपस्या के संस्कार होते हैं. 

यह भी पढ़ें: Maharashtra assembly elections 2019: इस कारण शरद पवार को सता रही पश्चिम महाराष्ट्र की चिंता

उन्होंने कहा, हमारा प्रयास है कि हमारे युवा साथी खेलों से ज्यादा से ज्यादा जुड़ें और फिर समाज को आगे बढ़ने में अपना योगदान दें. यही कारण है कि बेटी बबिता जैसे अनेक साथी बीजेपी के साथ जुड़ रहे हैं और आपके बीच में पूरे समर्पण के साथ कार्य कर रहे हैं. पीएम मोदी ने कहा, आज खेल और खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के लिए अभूतपूर्व प्रयास हो रहे हैं. खेलो इंडिया अभियान से छोटे-छोटे गांवों से खेल प्रतिभाओं की पहचान की जा रही है. गांवों से लेकर ओलंपिक तक खिलाड़ियों को सुविधाएं दी जा रही हैं.

प्रधानमंत्री ने कहा, हरियाणा की जिन नहरों में पानी नहीं था वहां भी अब पानी पहुंचा है. हिंदुस्तान के किसानों के हक का पानी 70 साल तक पाकिस्तान जाता था, इसे मोदी रोकेगा और आपके घर तक लाएगा. इस पर काम शुरु हो गया है. इस पर हक देश के किसानों का है. साल 2013 में जब मैं रेवाड़ी आया था तो यहां पूर्व सैनिकों से वन रैंक- वन पेंशन लागू करने का वादा किया था. सरकार बनते ही इस वादे को पूरा कर दिया और देशभर के करीब 19 लाख पूर्व सैनिकों को इसका लाभ मिल चुका है.

यह भी पढ़ें: ठाणे में कांग्रेस पर जमकर बरसे राजनाथ सिंह, कहा-हम सुपरसोनिक स्पीड से बढ़ रहे हैं

उन्होंने कहा, इस बार सरकार बनते ही पहला निर्णय शहीदों के परिवारों के हित में लिया गया. शहीदों के बच्चों की स्कॉलरशिप बढ़ाई गई और इसके दायरे में पुलिस और केंद्रीय बलों के बच्चों को भी लाया गयाइस बार सरकार बनते ही पहला निर्णय शहीदों के परिवारों के हित में लिया गया. जो जवान अभी राष्ट्र रक्षा में तैनात हैं, उनके लिए भी महत्वपूर्ण कदम उठाए गए हैं. सियाचिन भत्ता अब दोगुना कर दिया गया है. काउंटर इंसर्जेंसी ऑप्स भत्ता तीन गुना किया गया है. हाई एल्टीट्यूड एलाउंस लगभग 10 से 20 गुना बढ़ाया गया है. CRPF कर्मियों के कुछ भत्ते भी दोगुने कर दिए गए हैं.

पीएम मोदी ने कहा, जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के बेहतर भविष्य के लिए, वहां के वास्तविक एकीकरण का फैसला लिया गया है. आपकी भावनाओं के अनुरूप अनुच्छेद 370 से देश को मुक्ति दिला दी गई है. पूरा देश जम्मू कश्मीर और लद्दाख के साथ आज खड़ा है. लेकिन कांग्रेस के कुछ नेता देश और दुनिया में इस निर्णय को लेकर अफवाहें फैलाने में जुटे हैं.

उन्होंने कहा, हरियाणा में ‘मेरा वाला कैंडिडेट’ की परंपरा खत्म हुई है और ‘मैरिट वाला कैंडिडेट’की परंपरा शुरु हुई है. अब मेरा वाला नहीं चलेगा, मेरिट वाला चलेगा