News Nation Logo
Banner

मेवात में नर्स का अपहरण, परिवार का आरोप- धर्म परिवर्तन का बनाया जा रहा था दबाव

मेवात से एक और सनसनीखेज मामला सामने आया है. नूंह के कस्बा पुन्हाना के सिंगार गांव में कार्यरत एक स्टाफ नर्स का अपरहण किया गया है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 31 Oct 2020, 08:11:45 AM
kidnapping

मेवात में नर्स अगवा, परिवार बोला- धर्म बदलने का बनाया जा रहा था दबाव (Photo Credit: फ़ाइल फोटो)

नूंह:

हरियाणा के मेवात में लगातार हिंदू समुदाय को प्रताड़ित करने की मामले सामने आ रहे हैं. मेवात में हिंदुओं पर लगातार अत्याचार हो रहा है और उनका जबरन धर्म परिवर्तन कराया जा रहा है. इस बीच मेवात से एक और सनसनीखेज मामला सामने आया है. नूंह के कस्बा पुन्हाना के सिंगार गांव में कार्यरत एक स्टाफ नर्स का अपरहण किया गया है. अपरहण का आरोप एक विशेष समुदाय के व्यक्ति पर लगा है. पुलिस ने आईपीसी की धारा 363, 366, 506, 3(1)(1) के तहत मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है.

यह भी पढ़ें: मेवात में हिंदुओं के जबरन धर्मांतरण की जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर 

बताया जा रहा है कि नर्स महेंद्रगढ़ जिले की रहने वाली है. उसके परिजनों ने पुलिस में इसकी शिकायत दी है और आरोप लगाया है कि एक युवक लगातार उनकी बेटी पर धर्म परिवर्तन करके शादी के लिए दबाव बना रहा था. महेंद्रगढ़ जिले के पीड़ित व्यक्ति ने नूंह जिले के पुलिस कप्तान को दी गई अपनी शिकायत में बताया कि वह महेंद्रगढ़ जिले के रहने वाले हैं और अनुसूचित जाति से सम्बंध रखते हैं.

यह भी पढ़ें: मेवात में सरकार नहीं जमातियों का कानून

उन्होंने पुलिस को दी गई अपनी शिकायत में बताया कि उनकी बेटी नूंह जिले की पीएचसी में बतौर स्टाफ नर्स कार्यरत थी. लगभग 20 दिन पहले वो घर पर आई तो उसने बताया कि उसकी पीएचसी के पास एक नीमका गांव का  लड़का इकबाल पुत्र अर्जुन खान रहता है, जो धर्म बदलकर शादी के लिए दबाव बना रहा है. परिजनों ने अपनी शिकायत में इसी व्यक्ति का नाम दर्ज कराया है. फिलहाल पुलिस आरोपी की तलाश में जुटी हुई है.

First Published : 31 Oct 2020, 08:11:45 AM

For all the Latest States News, Haryana News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो