logo-image

Nuh Violence: नूंह हिंसा में उपद्रवियों ने 80 से अधिक गाड़‍ियां फूंकीं, 3 की मौत, 10 से ज्यादा पुलिसकर्मी जख्मी 

Nuh Violence: हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने कहा, जिस तरह से पत्थर, हथियार, गोलियां मिलीं हैं, ऐसा लगता है कि इसके पीछे कोई मास्टरमाइंड जरूर है. इस मामले की तह तक जाने की जरूरत है.

Updated on: 01 Aug 2023, 10:57 AM

highlights

  • फरीदाबाद, गुरुग्राम के साथ नूंह के आसपास तनाव का माहौल
  • 10 से ज्यादा पुल‍िस कर्मी घायल हो गए हैं
  • रैपिड एक्शन फोर्स की 20 कंपनियां को मंगाया है

नई दिल्ली:

Nuh Violence: नूंह में भड़की हिंसा की आग हरियाणा के अन्य जिलों में भी पहुंच चुकी है. फरीदाबाद, गुरुग्राम के साथ नूंह के आसपास तनाव का माहौल देखा जा रहा  है. नूंह में करीब 80 गाड़‍ियों को फूंक डाला गया है. वहीं इन दंगों में 3 लोगों की मौत और 10 से ज्यादा पुल‍िस कर्मी घायल हो गए हैं. इन दंगों में करोड़ों रुपये के नुकसान होने की आशंका है. नूंह में हुई झड़प को लेकर हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज का कहना है, "नूंह में स्थिति नियंत्रण में है. जिले में कर्फ्यू लगा दिया गया है. दोनों समुदाय लंबे समय से नूंह में शांतिपूर्वक रह रहे हैं. ये एक साजिश तहत हुआ है." जिस  तरह से पत्थर, हथियार, गोलियां मिलीं. ऐसा लगता है कि इसके पीछे कोई मास्टरमाइंड जरूर है. इस मामले की तह तक जाने की जरूरत है."

 

ये भी पढ़ें: Nuh Clash: नूंह हिंसा को लेकर फरीदाबाद और गुरुग्राम में स्कूल-कॉलेज बंद, इंटरनेट सेवाएं ठप 

शांत‍ि व्‍यवस्‍था बनाए रखने की अपील: विज

हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने नूंह हिंसा को लेकर कहा कि उनकी पहली प्राथमिका शांत‍ि व्‍यवस्‍था स्थापित करनी है. यह वक्त राजनीति करने का नहीं है. उन्‍होंने कहा कि सरकार ने नूंह जिले में कानून व्यवस्था को बनाए रखने को लेकर  केंद्र से एक सप्ताह के लिए रैपिड एक्शन फोर्स की 20 कंपनियां को मंगाया है.  इसके साथ जरूरत पड़ने पर सेना को भी बुलाने को कहा है. 

रैपिड एक्शन फोर्स की 20 कंपनियों की डिमांड

विपक्षी दल कांग्रेस और इंडियन नेशनल लोकदल ने सोमवार को नूंह हिंसा को लेकर हरियाणा की भाजपा-जजपा सरकार पर हमला बोला है. सत्तारूढ़ गठबंधन कानून-व्यवस्था के मामले में विफल साबित हुआ है. लोगों से पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने भी शांति और भाईचारा बनाए रखने की अपील की है. हर‍ियाणा सरकार ने रैपिड एक्शन फोर्स की 20 कंपनियां मांगी गई हैं. नूंह जिले में कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए केंद्र से एक सप्ताह के लिए रैपिड एक्शन फोर्स की 20 कंपनियों की डिमांड की गई है.