logo-image

Nuh Clash: नूंह में दो पक्षों के बीच हिंसक झड़प में 2 की मौत, इंटरनेट ठप, धारा-144 लागू 

Nuh Clash: नूंह हिंसा में दो लोगों की मौत हो गई है. वहीं हरियाणा पुलिस के पांच जवानों समेत कम से कम 15 लोगों के घायल होने की खबर है

Updated on: 01 Aug 2023, 12:01 AM

नई दिल्ली:

Nuh Clash: हरियाणा के नूंह जिले में सोमवार को विश्व हिंदू परिषद की ओर से निकली एक शोभायात्रा को लेकर दो पक्षों में टकराव ने बड़ा बवाल खड़ा दिया है. इस दौरान दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर पथराव किया. इसके साथ कई वाहनों में आग लगने की घटना सामने आई है. ऐसे में भीड़ को हटाने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े. ऐसे में तनाव की स्थिति को देखते हुए इलाके में इंटरनेट सेवाओं को बंद कर दिया गया है. इसके आसपास के क्षेत्र में पुलिस बल बुलाया गया है. 

नूंह हिंसा में दो लोगों की मौत हो गई है. वहीं हरियाणा पुलिस के पांच जवानों समेत कम से कम 15 लोगों के घायल होने की खबर है. नूंह में बिगड़ते हालात का असर दूसरे ​जिलों में देखने को मिल रहा है. हिंसा की खबर फैलते ही पास के गुरुग्राम जिले के सोहना में उग्र भीड़ ने चार वाहनों और एक दुकान को आग के हवाले कर दिया. इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने सड़क पर जाम लगा दिया है. 

होम गार्ड की अस्पताल में मौत

जानकारी के अनुसार, नूंह हिंसा में करीब एक दर्जन पुलिसकर्मी घायल हो चुके हैं. इनमें से आठ को गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल ले जाया गया. इस हिंसा में  एक इंस्पेक्टर के पेट में गोली लगी है. नीरज नाम के होम गार्ड की अस्पताल में मौत हो गई है. एक वीडियो क्लिप में कम से कम चार कारों को जलते हुए देखा गया. इस वीडियों में पुलिस की क्षतिग्रस्त कारें दिखाई दे रही है. इस वीडियों में गोलियों की आवाज सुनाई दी.