logo-image

ओलंपिक से बड़ा कुछ नहीं, खुश हूं कि मेरी वजह से देश खुश है - नीरज चोपड़ा

ओलंपिक खेलों में स्वर्ण पदक जीत चुके नीरज चोपड़ा ने कहा कि उनके लिए ओलंपिक खेलों में जीत से बड़ा कुछ नहीं है. ओलंपिक खेलों मैं अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना चाहता था और लास्ट थ्रो से पहले काफी उत्सुक था.

Updated on: 08 Aug 2021, 11:01 AM

highlights

  • मैं खुश हूं कि मेरी वजह से आज देश खुश है- नीरज चोपड़ा
  • स्वर्ण पदक मिलने पर नीरज को प्रधानमंत्री व गृहमंत्री ने दी बधाई
  • बॉलीवुड सेलिब्रिटीज़ ने भी लगाया बधाइयों का तांता

चंडीगढ़:

ओलंपिक खेलों में स्वर्ण पदक जीत चुके नीरज चोपड़ा ने कहा कि उनके लिए ओलंपिक खेलों में जीत से बड़ा कुछ नहीं है. ओलंपिक खेलों मैं अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना चाहता था और लास्ट थ्रो से पहले काफी उत्सुक था. उन्होंने कहा कि मैं खुश हूं कि मेरी वजह से आज देश खुश है. पूरा देश उनके वापस लौटने का इंतजार कर रहा है. खास कर उनके शहर के लोगों ने उनके स्वागत की विशेष तैयारियां कर रखी हैं. इस अवसर पर देश के तमाम सेलिब्रिटीज ने भी उन्हें ओलंपिक में स्वर्ण पदक प्राप्त करने पर बधाई दी है.

यह भी पढ़ें : नीरज के गांव में जश्न का माहौल, 'चक दे इंडिया' के नारे से गूंजा गांव

इन लोगों ने दी जीत की बधाई

शनिवार को जैवलिन थ्रो में स्वर्ण पदक मिलने के बाद नीरज चोपड़ा के लिए बधाइयों का तांता लग गया. इस दौरान पीएम मोदी ने नीरज को देश का गौरव बढ़ाने के लिए बधाई दी. बधाइयों की इस लम्बी फेहरिस्त में बॉलीवुड के सेलिब्रिटीज ने भी अपना नाम शामिल किया और देश को गौरवांवित करने के लिए नीरज का धन्यवाद भी दिया. बॉलीवुड सेलिब्रिटीज की इस लिस्ट में अक्षय कुमार, अजय देवगन, अभिषेक बच्चन, अनिल कपूर, तापसी पन्नू और रणदीप हुड्डा सहित कई लोग शामिल हैं.

पीएम ने फोन पर बात करते हुए दी बधाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा से फोन पर बातचीत की और नीरज को देश का गौरव बढ़ाने के लिए बधाई भी दी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि टोक्यो ओलंपिक में नीरज चोपड़ा ने इतिहास रच दिया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, टोक्यो में इतिहास रचा गया है. नीरज चोपड़ा ने आज जो हासिल किया है उसे हमेशा याद रखा जाएगा. युवा नीरज ने असाधारण रूप से अच्छा प्रदर्शन किया है. उन्होंने उल्लेखनीय जुनून के साथ खेला और अद्वितीय धैर्य दिखाया. गोल्ड जीतने के लिए उन्हें बधाई.

गृहमंत्री अमित शाह ने भी दी बधाई

गृहमंत्री अमित शाह ने भी टोक्यो ओलंपिक के जैवलिन थ्रो स्पर्धा में गोल्ड जीतने पर नीरज चोपड़ा ट्वीट कर भारत को टोक्यो ओलंपिक में मिले पहले गोल्ड पर खुशी का इजहार किया. गृहमंत्री अमित शाह ने कहा, गौरवमयी व ऐतिहासिक क्षण. ओलंपिक में भारत को स्वर्ण पदक दिलाने के लिए नीरज चोपड़ा को बहुत-बहुत बधाई. आपने अपने परिश्रम और लगन से देश को जो सम्मान दिलाया है, उस पर हर भारतीय को गर्व है. पूरा भारत आपकी इस असाधारण उपलब्धि से आनंदित है.

अक्षय कुमार ने बधाई देते हुए किया ट्वीट

अजय देवगन ने ट्वीट कर दी बधाई

अनिल कपूर ने भी दी बधाई

तापसी पन्नू ने भी नीरज चोपड़ा को दी बधाई