logo-image

हरियाणा में BJP के नए प्रदेश अध्यक्ष का जल्द होगा ऐलान, सुभाष बराला की छिनेगी कुर्सी!

कोरोना कहर के बीच जल्द ही हरियाणा बीजेपी के नए अध्यक्ष का ऐलान होगा. इसको लेकर बीजेपी में काफी सियासी हलचल है. किसकी ताजपोशी होगी, ये सवाल सभी के जहन में है.

Updated on: 25 Jun 2020, 01:23 PM

चंडीगढ़:

कोरोना कहर (Corona) के बीच जल्द ही हरियाणा बीजेपी के नए अध्यक्ष का ऐलान होगा. इसको लेकर बीजेपी (BJP) में काफी सियासी हलचल है. किसकी ताजपोशी होगी, ये सवाल सभी के जहन में है. पूर्व केन्द्रीय मंत्री चौधरी बीरेंद्र सिंह की मानें तो जल्द ही हरियाणा बीजेपी के नये अध्यक्ष (President) का ऐलान हो जाएगा. दिल्ली में सीएम मनोहर लाल खट्टर से मुलाकात के बाद चौधरी बीरेंद्र सिंह ने तो नये प्रदेश अध्यक्ष को लेकर सीएम को अपनी पसंद भी बता दी. लेकिन उन्होंने इस बात का खुलासा नहीं किया कि आखिर उन्होंने जो मुख्यमंत्री को नाम बताया है वो कौन है.

यह भी पढ़ें- 1983 के फाइनल से पहले क्‍या हुआ था! श्रीकांत ने किया बड़ा खुलासा, 25,000 का हुआ था ऐलान

चौधरी बीरेंद्र सिंह ने तो खुलकर नये प्रदेश अध्यक्ष की वकालत की

चौधरी बीरेंद्र सिंह ने तो खुलकर नये प्रदेश अध्यक्ष की वकालत की है. उन्होंने कहा कि हरियाणा में एक मजबूत आधार वाला प्रदेश अध्यक्ष चाहिए. तो ऐसे में सवाल उठता है कि क्या सुभाष बराला की छुट्टी हो जाएगी. पूर्व केन्द्रीय मंत्री के मुताबिक एक मजबूत प्रदेश अध्यक्ष बनने से सीएम की परेशानियां कम होंगी. पिछले विधानसभा चुनाव में टोहाना सीट से सुभाष बराला की हार हुई थी और तभी से ये कयास लगाए जा रहे थे कि प्रदेश अध्यक्ष पद से उनकी छुट्टी हो सकती है. लेकिन सीएम मनोहर लाल ने सुभाष बराला का बचाव किया. फिलहाल गेंद पार्टी आलाकमान और मुख्यमंत्री मनोहर लाल के पक्ष में है.

यह भी पढ़ें- पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ सड़क पर उतरी RJD, तेजस्वी और तेजप्रताप यादव ने निकाला साइकिल मार्च

मनोहर लाल राजनीतिक मामलों पर चर्चा करने के लिए दिल्ली गए

बता दें कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल राजनीतिक मामलों पर चर्चा करने के लिए दिल्ली गए हैं. यह पहला मौका है, जब कोरोना महामारी के दौर में मुख्यमंत्री दिल्ली की ओर कूच कर रहे हैं. इसके कई राजनीतिक मतलब हैं. मुख्यमंत्री दिल्ली में केंद्रीय मंत्रियों के साथ-साथ आरएसएस के नेताओं तथा भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी मुलाकात करेंगे. इस मुलाकात में सरकार और संगठन के कामकाज पर चर्चा के साथ-साथ नए प्रदेश अध्यक्ष के नाम पर मंथन का एजेंडा है.