logo-image
लोकसभा चुनाव

Nayab Singh Saini: नायब सिंह सैनी होंगे हरियाणा के नए मुख्यमंत्री, आज शाम 5 बजे लेंगे शपथ

Nayab Singh Saini: हरियाणा को आज नया मुख्यमंत्री मिलने जा रहा है. अब हरियाणा के नए मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी होंगे. उन्हें बीजेपी विधायक दल का नेता चुन लिया गया है.

Updated on: 12 Mar 2024, 02:14 PM

नई दिल्ली:

Nayab Singh Saini: हरियाणा की राजनीति के लिए आज का दिन उथल-पुथल भरा रहा. सुबह बीजेपी और जेजेपी गठबंधन के टूटने के बाद मनोहर लाल खट्टर ने सीएम पद से इस्तीफा दे दिया. उसके बाद खबर आई कि खट्टर ही एक बार फिर से हरियाणा के सीएम बनेंगे. लेकिन बीजेपी विधायक दल की बैठक में खट्टर के नाम की जगह नायब सिंह सैनी के नाम पर मुहर लगी. अब नायब सिंह सैनी हरियाणा के अगले मुख्यमंत्री होंगे. वह आज यानी 12 मार्च की शाम पांच बजे मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं. चंडीगढ़ में हुई बीजेपी विधायक दल की बैठक में नायब सिंह सैनी को विधायक दल का नेता चुन लिया गया. इसके बाद हरियाणा के मुख्यमंत्री पद को लेकर संशय भी समाप्त हो गया.

कौन हैं नायब सिंह सैनी

नायब सिंह सैनी ओबीसी वर्ग से आते हैं और वर्तमान में कुरुक्षेत्र से बीजेपी के सांसद हैं. इसके साथ ही नायब सिंह को मनोहर लाल का करीबी माना जाता है. उन्होंने बीजेपी के साथ अपना राजनीतिक सफर 1996 में शुरू किया. उसके बाद उन्होंने साल 2000 तक काम किया.  इसके बाद साल 2002 में युवा मोर्चा भारतीय जनता पार्टी अंबाला से वह जिला महामंत्री बनाए गए. इसके बाद उन्होंने साल 2005 में युवा मोर्चा भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष पद को भी संभाला.