News Nation Logo
Banner

व्यापारी ने बीमा राशि के लिए खुद की मौत की साजिश रची : पुलिस

हरियाणा के एक व्यवसायी ने कथित तौर पर अपनी ही मौत की साजिश रची, ताकि उसका परिवार बीमा का दावा कर सके. पुलिस ने यह जानकारी दी. इसके तीन दिन पहले पुलिस ने उसकी कार से एक शव बरामद किया और परिवार द्वारा कहा गया कि उसे 11 लाख रुपये के लिए मार दिया गया.

By : Sushil Kumar | Updated on: 10 Oct 2020, 04:02:00 AM
प्रतीकात्मक फोटो

प्रतीकात्मक फोटो (Photo Credit: फाइल फोटो)

चंडीगढ़:

हरियाणा के एक व्यवसायी ने कथित तौर पर अपनी ही मौत की साजिश रची, ताकि उसका परिवार बीमा का दावा कर सके. पुलिस ने यह जानकारी दी. इसके तीन दिन पहले पुलिस ने उसकी कार से एक शव बरामद किया और परिवार द्वारा कहा गया कि उसे 11 लाख रुपये के लिए मार दिया गया. पुलिस ने कहा कि उन्होंने व्यवसायी राम मेहर (35) को छत्तीसगढ़ में जिंदा पाया है और अब उस व्यक्ति की पहचान करने के लिए जांच कर रहे हैं, जिसका शव मंगलवार रात को हांसी में जलती हुई कार में मिला था. इससे पहले, मेहर के परिवार की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज किया था. उस शिकायत और वाहन से बुरी तरह से जले शव की बरामदगी के आधार पर, पुलिस ने कहा था कि हरियाणा के हिसार जिले में कुछ अज्ञात हमलावरों ने कथित तौर पर व्यापारी से 11 लाख रुपये की नकदी लूटने के बाद उसे जला दिया.

इस घटना को लेकर विपक्षी दलों ने तीखी प्रतिक्रिया दी थी और कांग्रेस ने कहा था कि भाजपा शासित हरियाणा में ''जंगल राज'' है. हांसी के पुलिस अधीक्षक लोकेंद्र सिंह ने शुक्रवार को पीटीआई-भाषा से कहा, “जांच के दौरान, हमें कुछ महत्वपूर्ण सुराग मिले, जिसके आधार पर हमने शुक्रवार को छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में राम मेहर का पता लगाया. हम उसे यहां ला रहे हैं.’’ पुलिस के मुताबिक, मेहर के नाम पर दो बीमा थे, जिनमें से एक 50 लाख रुपये जबकि दूसरा एक करोड़ रुपये का था. भाषा कृष्ण शफीक

First Published : 10 Oct 2020, 04:02:00 AM

For all the Latest States News, Haryana News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो