logo-image

हरियाणा में लव जिहाद के विरुद्ध लाया जा सकता है कानून : गृहमंत्री अनिल विज

उन्होंने यह बयान ऐसे समय दिया है, जब बीते सप्ताह दिनदहाड़े 21 वर्षीय छात्रा निकिता तोमर की हरियाणा के बल्लभगढ़ में हत्या कर दी गई थी. पीड़िता के परिवार ने आरोप लगाया था कि आरोपी उससे विवाह करने के लिए इस्लाम धर्म कबूल करने का दबाव बना रहा था.

Updated on: 01 Nov 2020, 09:28 PM

नई दिल्ली:

हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने रविवार को कहा कि राज्य में लव जिहाद के विरुद्ध कानून लाया जा सकता है. विज ने ट्वीट कर कहा, "हरियाणा लव जिहाद के विरुद्ध कानून लाने पर विचार कर रहा है." उन्होंने यह बयान ऐसे समय दिया है, जब बीते सप्ताह दिनदहाड़े 21 वर्षीय छात्रा निकिता तोमर की हरियाणा के बल्लभगढ़ में हत्या कर दी गई थी. पीड़िता के परिवार ने आरोप लगाया था कि आरोपी उससे विवाह करने के लिए इस्लाम धर्म कबूल करने का दबाव बना रहा था.

इसके पहले पिछले सप्ताह बल्लभगढ़ में कॉलेज से निकल रही छात्रा की सरेआम हत्या मामले में हरियाणा में सियासी हलचल तेज हो गई है. परिजनों का आरोप है कि हत्या का आरोपी तौसीफ जबरन लड़की का धर्म परिवर्तन करवाना चाह रहा था. कांग्रेस जहां इसके लिए खट्टर सरकार को दोषी ठहरा रही है. वहीं अब बीजेपी कांग्रेस पर पलटवार करते हुए 2018 का वाकया याद दिलाने में लग गई है. बीजेपी नेता और हरियाणा के मंत्री अनिल विज ने इस मामले में बयान जारी करते हुए कहा था कि आरोपी कांग्रेस नेता का रिश्तेदार है.

हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने कहा कि आरोपी कांग्रेस नेताओं का रिश्तेदार है. यह कांग्रेस नेताओं के दबाव में था कि लड़की के माता-पिता को 2018 में आरोपियों के खिलाफ दर्ज किए गए मामले को वापस लेने के लिए मजबूर किया गया था. उन्होंने कहा कि अब हमने जो एसआईटी बनाई है उनसे कहा गया है कि जांच 2018 से की जाए. वो क्या परिस्थितियां थी कि मां-बाप को मजबूर होकर मुकदमा वापस लेने के लिए एफडेविट देना पड़ा.इसके साथ ही उन्होंने कहा कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा.मैं प्रदेश की लड़कियों को सिसक-सिसक के मरने नहीं दूंगा.

वहीं इस घटना के बाद हरियाणा में मेवात के नूंह में रह रहे हिंदू परिवारों के मूल अधिकारों की रक्षा के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर दी गई है. आपको बता दें कि न्यूज नेशन न्यूज चैनल द्वारा मेवात के कई गांवों में लगातार हिन्दू परिवारों को प्रताड़ित करने वाली रिपोर्ट्स का हवाला भी इस याचिका में दिया गया है. निकिता तोमर की हत्या का वीडियो सीसीटीवी फुटेज में देखा गया ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था जिसके बाद न्यूज चैनलों ने इसे उठाया और न्यूज नेशन ने तो नूंह और मेवात इलाके में हिन्दू परिवारों के साथ हो रही ज्यादती पर सीरीज भी चलाई थी.

इस याचिका को रंजना अग्निहोत्री, जितेंद्र सिंह, शिशिर चतुर्वेदी, आशुतोष मिश्रा, करुणेश कुमार शुक्ला ने मिलकर दायर किया है इन लोगों ने याचिका दायर करते समय न्यूज नेशन की विशेष रिपोर्ट का हवाला भी दिया है. आपको बता दें कि इस याचिका में कहा गया है कि इस इलाके में  मुस्लिम समुदाय की बहुतायत होने के चलते यहां रहने वाले हिन्दू परिवारों की दशा दयनीय है, इन हिन्दू परिवारों को या तो यहां से भगा दिया जा रहा है या फिर उनका कत्ल कर दिया जा रहा है या फिर उन्हें इस्लाम स्वीकार करने के लिए मजबूर कर दिया जा रहा है.