logo-image

करतारपुर गलियारा (Kartarpur Corridore) : हरियाणा सरकार गुरदासपुर तक श्रद्धालुओं के लिए नि:शुल्क यात्रा का प्रबंध करेगी

करतारपुर गलियारा (Kartarpur Corridore) : मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) सरकार गुरु नानक देव का 550वां प्रकाशपर्व मनाने के लिए पाकिस्तान (Pakistan) के करतारपुर साहिब (Kartarpur Sahib) जाने वाले 5,000 से अधिक श्रद्धालुओं को पंजाब (Punjab) के गुरदासपुर तक नि:शुल्क यात्रा सेवा मुहैया कराएगी.

Updated on: 07 Nov 2019, 11:39 AM

चंडीगढ़:

हरियाणा (Haryana) के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) ने कहा है कि उनकी सरकार गुरु नानक देव का 550वां प्रकाशपर्व मनाने के लिए पाकिस्तान (Pakistan) के करतारपुर साहिब (Kartarpur Sahib) जाने वाले 5,000 से अधिक श्रद्धालुओं को पंजाब (Punjab) के गुरदासपुर तक नि:शुल्क यात्रा सेवा मुहैया कराएगी. उन्होंने बुधवार को बताया कि आगामी कुछ दिनों में राज्य से करीब 5,500 श्रद्धालु बसों और ट्रेनों से गुरदासपुर स्थित डेरा बाबा नानक पहुंचेंगे.

यह भी पढ़ें : मोदी सरकार से जनता खुश नहीं, विदेशी मीडिया से बोले पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता मनीष तिवारी

यहां जारी एक आधिकारिक बयान में खट्टर के हवाले से कहा गया कि गुरदासपुर के डेरा बाबा नानक पहुंचने तक का इन श्रद्धालुओं का खर्च राज्य सरकार वहन करेगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नौ नवंबर को डेरा बाबा नानक में करतारपुर गलियारे का उद्घाटन करेंगे.

यह भी पढ़ें : मोहन भागवत और उद्धव ठाकरे के बीच अभी नहीं हुई कोई बातचीत, संजय राउत बोले

यह गलियारा पाकिस्तान में पंजाब प्रांत के नारोवल जिले में करतारपुर स्थित गुरुद्वारा दरबार साहिब को गुरदासपुर के डेरा बाबा नानक से जोड़ेगा.