News Nation Logo

करनाल मामले में पंजाब-हरियाणा के मुख्यमंत्रियों में जुबानी जंग, जानें किसने क्या कहा

हरियाणा के करनाल में हुई लाठीचार्ज से एक किसान की मौत का मामला अब प्रदेश का राजनीतिक पारा बढ़ा दिया है. इस मुद्दे को लेकर पंजाब और हरियाणा के मुख्यमंत्रियों के बीच जुबानी जंग जारी हो गई है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 30 Aug 2021, 11:31:37 PM
captain khattar

करनाल मामले में पंजाब-हरियाणा के मुख्यमत्रियों में जुबानी जंग जारी (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • हरियाणा के करनाल में हुई लाठीचार्ज से एक किसान की मौत
  • सीएम कैप्टन ने खट्टर को इस्तीफा देने की सलाह दी
  • खट्टर ने कहा- इस्तीफा मांगने वाले कौन होते हैं कैप्टन 

नई दिल्ली:

हरियाणा के करनाल में हुई लाठीचार्ज से एक किसान की मौत का मामला अब प्रदेश का राजनीतिक पारा बढ़ा दिया है. इस मुद्दे को लेकर पंजाब और हरियाणा के मुख्यमंत्रियों के बीच जुबानी जंग जारी हो गई है. जहां पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को इस्तीफा देने की सलाह दे डाली तो वहीं इस बात पर सीएम खट्टर ने नाराजगी जताते हुए कहा कि मेरे से इस्तीफा मांगने वाले अमरिंदर सिंह कौन होते हैं. सीएम खट्टर ने आगे कहा कि दिल्ली की सीमा पर प्रदर्शन करने वाले किसान पंजाब से हैं, ऐसे में कैप्टन अमरिंदर सिंह को ही अपना इस्तीफा देना चाहिए. 

यह भी पढ़ें : टोक्यो पैरालिंपिक: सुमित अंतिल ने वर्ल्ड रिकॉर्ड के साथ जीता गोल्ड मेडल

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने आगे कहा कि सिंघू या टिकरी सीमाओं पर प्रदर्शन कर रहे किसानों में कोई भी हरियाणा से नहीं है. साथ ही उन्होंने पंजाब पर आरोप लगाते हुए कहा कि करनाल में किसानों का जो प्रदर्शन हुआ उसमें सीधे तौर पर पंजाब का हाथ है. अगर ऐसा न होता तो राजेवाल सीएम अमरिंदर सिंह को लड्डू नहीं खिलाता. किसान आंदोलन के नाम पर जो हो रहा है इसके लिए उन्होंने हरियाणा को गलत चुना है.

इस पर पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पलटवार करते हुए कहा कि हरियाणा सीएम की टिप्पणी ने उनकी सरकार के किसान विरोधी एजेंडे को पूरी तरह से उजागर कर दिया है. उन्होंने मुख्यमंत्री मनोहर लाल और उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला को याद दिलाया कि करनाल में बीजेपी की बैठक का विरोध कर रहे किसान हरियाणा के थे, पंजाब के नहीं.

यह भी पढ़ें : महाराष्ट्र मनी लॉन्ड्रिंग केस: ईडी ने तीन अलग-अलग ठिकानों पर की छापेमारी

इसी बीच सोशल मीडिया पर करनाल के एसडीएम आयुष सिन्हा का एक वीडियो वायरल हो गया, जिसमें वे पुलिस से किसानों का सिर फोड़ने की बात कहते हुए दिख रहे हैं. वीडियो वायरल होने के बाद किसान एसडीएम के बर्खास्तगी की मांग कर रहे हैं. किसानों पर सुनियोजित तरीके से लाठीचार्ज करने के विपक्ष का आरोप पुख्ता होता दिखा तो हरियाणा सरकार में शामिल जेजेपी के नेता और उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला डैमेज कंट्रोल में लग गए. चौटाल ने एसडीएम सिन्हा पर कार्रवाई का वादा किया है. 

करनाल के एसडीएम आयुष सिन्हा (SDM Ayush Sinha) का वायरल वीडियो हरियाणा सरकार के गले की फांस बन गया है. किसानों की बात करने वाले जननायक जनता पार्टी के नेता और खट्टर सरकार में उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला पर भी किसान तंज कस रहे हैं. किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि देश में सरकारी तालिबानों का कब्ज़ा हो चुका है. देश में सरकारी तालिबानों के कमांडर मौजूद हैं. इन कमांडरो की पहचान करनी होगी. जिन्होंने आदेश दिया सर फोड़ने का वहीं कमांडर है.

First Published : 30 Aug 2021, 05:58:57 PM

For all the Latest States News, Haryana News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.