logo-image
Live

Kisan Mahapanchayat Live:किसान नेताओं और करनाल जिला प्रशासन के बीच वार्ता विफल- गुरनाम सिंह

किसान महापंचायत को लेकर प्रशासन भी पूरी तरह से मुस्तैद है. भारी संख्या में सुरक्षाबलों को तैनात किया गया है. इसके साथ ही करनाल समेत कई पड़ोसी जिलों के इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया गया है.

Updated on: 07 Sep 2021, 09:22 AM

नई दिल्ली :

मुजफ्फरनगर के बाद आज हरियाणा के करनाल में किसानों की महापंचायत होने वाली है. कृषि कानूनों के खिलाफ और 28 अगस्त को किसानों पर लाठीचार्ज को लेकर किसान महापंचायत करने जा रहे हैं. किसान संगठन आज सुबह लघु सचिवालय का घेराव करने का भी फैसला किया है. किसान महापंचायत को लेकर प्रशासन भी पूरी तरह से मुस्तैद है. भारी संख्या में सुरक्षाबलों को तैनात किया गया है. इसके साथ ही करनाल समेत कई पड़ोसी जिलों के इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया गया है. इलाके में धारा 144 लागू लगा दिया गया है.

calenderIcon 16:31 (IST)
shareIcon

भारतीय किसान यूनियन (चादुनी) के प्रमुख गुरनाम सिंह चादुनी ने कहा कि किसान नेताओं और करनाल जिला प्रशासन के बीच वार्ता विफल हो गई है. हम अगली रणनीति अनाज मंडी में तय करेंगे. 

calenderIcon 14:44 (IST)
shareIcon

हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने बताया कि करनाल में किसानों ने बैठक बुलाई है और यह चल रही है. 11 सदस्यों की हाल ही में गठित कमेटी से बात चल रही है. मुझे उम्मीद है कि बातचीत से कोई हल निकलेगा.


calenderIcon 14:43 (IST)
shareIcon

प्रशासन ने संयुक्त किसान मोर्चा को बातचीत के लिए बुलाया. बैठक में राकेश टिकैत, गुरनाम सिंह चढ़ूनी और योगेंद्र यादव की 11 सदस्‍यीय कमेटी करनाल लघु सचिवालय पहुंची है. जहां बैठक चल रही है. 

calenderIcon 14:42 (IST)
shareIcon

महापंचायत में गुरनाम सिंह चढ़ूनी के अलावा राकेश टिकैत और योगेंद्र यादव भी शामिल हुए है. 

calenderIcon 11:59 (IST)
shareIcon

हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विजो के गृह मंत्री अनिव विज ने कहा कि राज्य प्रशासन ने (किसान महापंचायत के लिए) सारे इंतजाम कर लिए हैं. किसी को भी कानून हाथ में लेने की इजाजत नहीं दी जाएगी. हम अपने किसान भाइयों से अपील करते हैं कि वे अपनी जनसभा शांतिपूर्वक आयोजित करें.


calenderIcon 09:33 (IST)
shareIcon

करनाल में किसान महापंचायत. तेज बारिश से सराबोर हुआ शहर.


calenderIcon 09:23 (IST)
shareIcon

करनाल में आज महापंचायत. भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई.