logo-image
लोकसभा चुनाव

हरियाणा में ज्वैलर्स का अपहरण, लूटी 30 लाख के गहने और नगदी 

हरियाणा के नीमकाथाना जिले के दीपपूरा गांव में 14 मई ज्वेलर्स का अपहरण कर लिया गया था. 7 लाख रुपए नगदी 200 ग्राम सोने के आभूषण 8 किलो चांदी के जेवरात की लूट

Updated on: 01 Jun 2024, 10:15 PM

नई दिल्ली:

हरियाणा के नीमकाथाना जिले के दीपपूरा गांव में 14 मई ज्वेलर्स का अपहरण कर लाखों की लूट की वारदात का पुलिस ने खुलासा करते हुए वारदात को अंजाम देने वाले दो बदमाशों को गिरफ्तार कर उनकी प्रेमिका के कब्जे से जेवरात बरामद किए हैं. पुलिस ने वारदात में काम में ली गई पिस्टल मैगजीन और जिंदा कारतूस भी बरामद किए हैं. नीम का थाना एसपी प्रवीण नायक ने जानकारी देते हुए बताया कि 14 मई को किराना निवासी ज्वेलर्स संतोष कुमार ने थाने में रिपोर्ट दी की दीपपुरा गांव में दुकान से रात को घर जा रहे थे.उनके पास करीब 7 लाख रुपए नगदी 200 ग्राम सोने के आभूषण 8 किलो चांदी के जेवरात थे. 

हथियार की नोक पर उनका अपहरण कर लिया

रास्ते में बोलेरो में सवार होकर आए बदमाशों ने उनकी मोटरसाइकिल को टक्कर मारकर हथियार की नोक पर उनका अपहरण कर लिया. इसके बाद उनसे 7 लाख की नकदी  200 ग्राम सोना और 8 किलो चांदी छीन ली तथा बेहोशी की हालत में बडाऊ गांव के  पास बबाई जाने वाले रास्ते पर फेंक कर चले गए. पीड़ित ज्वेलर्स की रिपोर्ट पर मामला दर्ज कर विशेष टीम का गठन किया. 

हरियाणा जाने वाले रास्तों के सीसीटीवी कैमरा को चेक किया

जिला स्पेशल टीम और उदयपुरवाटी पुलिस ने वारदात के खुलासे को लेकर हरियाणा जाने वाले रास्तों के सीसीटीवी कैमरा को चेक किया. साइबर सेल की टीम ने घटनास्थल से बीटीएस, मोबाइल टावरों के इलेक्ट्रॉनिक डाटा से अनुसंधान शुरू किया. अनुसंधान के दौरान जिला स्पेशल टीम को विशेष सूचना मिली. जिसके बाद जिला स्पेशल टीम और उदयपुरवाटी पुलिस ने कार्रवाई करते हुए हरियाणा के दो बदमाशों को गिरफ्तार किया. 

बदमाशों के कब्जे से पुलिस ने वारदात में काम में ली गई

वारदात के मुख्य आरोपी की प्रेमिका स्नेहा उर्फ जिया को पुलिस ने गिरफ्तार किया. पुलिस ने आरोपी की प्रेमिका के कब्जे से लूटे गए जेवरात बरामद किये है. मामले में पुलिस ने एक नाबालिक को भी निरुद्ध किया है. बदमाशों के कब्जे से पुलिस ने वारदात में काम में ली गई एक पिस्टल 3 मैगजीन और 6 जिंदा कारतूस बरामद किए हैं. एसपी प्रवीण   नायक ने बताया कि मामले में वांछित शेष बदमाशों को जल्द गिरफ्तार किया जाएगा