News Nation Logo

हरियाणा के रेवाड़ी पहुंची केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव की जन आशीर्वाद यात्रा

भारत सरकार में केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव की जन आशीर्वाद यात्रा मंगलवार सुबह को हरियाणा के रेवाड़ी पहुंची.

News Nation Bureau | Edited By : Rupesh Ranjan | Updated on: 17 Aug 2021, 07:51:45 PM
Union Minister Bhupendra Yadav

Union Minister Bhupendra Yadav (Photo Credit: News Nation )

highlights

  • रेवाड़ी पहुंची केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव की जन आशीर्वाद यात्रा
  • केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव ने पूर्व विधायक रणधीर सिंह का किया स्वागत
  • केंद्रीय मंत्री के सम्मान में रेवाड़ी के 18 जगह पर सम्मान समारोह आयोजित

नई दिल्ली:

भारत सरकार में केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव की जन आशीर्वाद यात्रा मंगलवार सुबह को हरियाणा के रेवाड़ी पहुंची. इस दौरान दिल्ली जयपुर हाईवे पर कापड़ीवास चौक के नजदीक केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव का समर्थकों ने जोरदार स्वागत किया. मौके पर केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव ने पूर्व विधायक रणधीर सिंह को पाग दुपट्टा पहनाकर स्वागत किया. गौरतलब है कि पिछले विधानसभा चुनाव के दौरान रणधीर सिंह को पार्टी ने 6 साल के लिए निलंबित कर दिया था. इसके बाद से रणधीर सिंह पार्टी से अलग चल रहे थे. हालांकि उनके द्वारा मीडिया में लगातार कहा जाता रहा कि मुझे कभी निलंबन का लेटर पार्टी से नहीं मिला और नहीं कभी मैंने पार्टी छोड़ी. 

गौरतलब है कि केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव के सम्मान में हरियाणा के रेवाड़ी में 18 जगह पर सम्मान समारोह का आयोजन किया गया था. आशीर्वाद यात्रा जैसे ही हरियाणा के रेवाड़ी पहुंची यहां मौजूद लोगों ने केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव का अभूतपूर्व स्वागत किया. जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं से लेकर आम लोग भारी संख्या में केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव का स्वागत करने के लिए सड़क किनारे खड़े दिखाई दिए. हर किसी का चेहरा केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव का एक झलक पाने के लिए बेताब दिखाई पड़ी. आशीर्वाद यात्रा के दौरान केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव से मिलने वालों व साथ सेल्फी लेने वालों की बड़ी संख्या सड़क किनारे इंतजार करती दिखाई पड़ी.

यह भी पढ़ें: केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव की जन आशीर्वाद यात्रा शुरू

बहरहाल मोदी सरकार के 39 नवनियुक्त केन्द्रीय मंत्रियों के द्वारा जन आशीर्वाद यात्रा देश के 212 लोकसभा क्षेत्रों में निकाली गई है. यात्रा के दौरान सभी नवनियुक्त मंत्री अपने-अपने प्रदेशों में जा रहे हैं. बता दें कि नवनियुक्त केंद्रीय मंत्रियों को अपने प्रदेश के 3 से 4 जिलों में जन आशीर्वाद यात्रा को लेकर जाने का जिम्मा भाजपा केंद्रीय नेतृत्व ने दी है. जानकारी के मुताबिक आशीर्वाद यात्रा देश के 19 प्रदेशों के 265 जिलों से होकर निकलेगी और 19,567 किमी की दूरी तय कर यात्रा संपन्न होगी. दरअसल में जन आशीर्वाद यात्रा के जरिए नवनियुक्त केंद्रीय मंत्री व सांसदों के द्वारा केंद्र सरकार के काम व केन्द्र सरकार के द्वारा संचालित योजनाओं को जनता के बीच तक पहुंचाना भाजपा का मुख्य लक्ष्य है.

First Published : 17 Aug 2021, 07:51:45 PM

For all the Latest States News, Haryana News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो