logo-image

हरियाणा की ओम प्रकाश चौटाला की पार्टी INLD में फूट, नई पार्टी बनाएंगे अजय चौटाला

INLD (Indian National Lokdal) से निकाले गए अजय चौटाला ने नई पार्टी बनाने का ऐलान किया है. उन्‍होंने कहा है कि सभी प्रक्रिया पूरी होने के बाद वह नई पार्टी का ऐलान करेंगे. 17 नवंबर को जींद में आयोजित एक रैली में उन्‍होंने यह ऐलान किया.

Updated on: 17 Nov 2018, 04:36 PM

जींद:

INLD (Indian National Lokdal) से निकाले गए अजय चौटाला ने नई पार्टी बनाने का ऐलान किया है. उन्‍होंने कहा है कि सभी प्रक्रिया पूरी होने के बाद वह नई पार्टी का ऐलान करेंगे. 17 नवंबर को जींद में आयोजित एक रैली में उन्‍होंने यह ऐलान किया. इससे पहले INLD नेता ओम प्रकाश चौटाला ने अपने बड़े बेटे अजय चौटाला को पार्टी विरोधी गतिविधियों के कारण पार्टी से निकाल दिया था.

तीन दिन पहले इंडियन नेशनल लोकदल की राज्य इकाई के प्रमुख अशोक अरोड़ा ने वरिष्ठ पार्टी नेताओं व अजय चौटाला के छोटे भाई अभय सिंह चौटाला की मौजूदगी के बीच बुधवार को अजय चौटाला के निष्कासन की घोषणा की थी. बता दें कि ओम प्रकाश चौटाला राष्ट्रीय राजधानी की तिहाड़ जेल में बंद हैं.

यह है मामला
हिसार के सांसद दुष्यंत चौटाला व उनके छोटे भाई दिग्विजय चौटाला को उनके दादा (ओम प्रकाश चौटाला) ने 2 नवंबर को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निष्काषित कर दिया था. दुष्यंत व दिग्विजय, अजय चौटाला के बेटे हैं. इसके बाद चौटाला वंश की कलह खुलकर सामने आ गई. तिहाड़ से पैरोल पर बाहर आए अजय चौटाला पार्टी बैठक व एक रैली के लिए समर्थन जुटाने के लिए हरियाणा के विभिन्न भागों की यात्रा कर रहे हैं. अजय चौटाला के निष्कासन पर उनके बेटे दिग्विजय चौटाला ने कहा कि यह 'साजिश' है और निष्कासन पत्र 'फर्जी' है. इससे पहले अपने निष्कासन को स्वीकार करने से इनकार करते हुए दुष्यंत ने कहा था कि न तो उनका निष्कासन आदेश आधिकारिक रूप से पार्टी द्वारा जारी किया गया और न ही पार्टी की कार्यकारिणी की इस मुद्दे पर बैठक बुलाई गई.