logo-image

पलवल : पैदल घर लौट रही महिला ने तपती धूप में सड़क पर दिया बच्ची को जन्म, दोनों अस्पताल में भर्ती

लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान पैदल राजस्थान जा रही महिला ने हरियाणा के पलवल में सड़क पर एक बच्ची को जन्म दिया है.

Updated on: 04 May 2020, 02:59 PM

पलवल:

लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान पैदल राजस्थान जा रही महिला ने हरियाणा के पलवल में सड़क पर एक बच्ची को जन्म दिया है. बताया जा रहा है कि महिला अपने कुछ साथी मजदूरों के साथ केएमपी एक्सप्रेस-वे के रास्ते पैदल अपने गंतव्य राजस्थान जा रही थी. कई दिनों से भूखी महिला ने तपती धूप में सड़क पर ही बच्ची को जन्म दिया. बाद में सूचना मिलने पर पुलिस प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की टीम मौके पर पहुंची. महिला और उसकी बच्ची को उपचार के लिए सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया.

यह भी पढ़ें: मजदूरों से किराया वसूलीः कांग्रेस ने केंद्र की सफाई खारिज कर पेश किया नया दावा

बताया जा रहा है कि लॉकडाउन में रोजी रोटी के लाले पड़ने पर राजस्थान के रहने वाले कुछ मजदूर पलवल से होते हुए पैदल अपने घर लौट रहे थे. उन्हें पैदल चलते हुए करीब 10 से 12 दिन हो गए गए. गर्भवती महिला की स्थिति को देखते हुए यह मजदूर पलवल के रतीपुर गांव के खेतों में तपती धूप में रह रहे थे. मगर तीन-चार दिनों तक किसी ने इन मजदूरों की सुध नहीं ली. जिसके बाद वह आगे की चल पड़े. इसी दौरान महिला को प्रसव पीड़ा हुई और उसने सड़क पर तपती धूप में बच्ची को जन्म दिया.

यह भी पढ़ें: झूठी है कांग्रेस... श्रमिकों को बरगलाने का एक और प्रयास बेनकाब, मोदी सरकार नहीं ले रही किराया

एक समाजसेवी संस्था और मीडिया को इसकी जानकारी मिली तो वह मजदूरों के पास पहुंचे. संस्था की ओर से महिला को जरूरी सामाना और नवजात बच्ची के लिए कपड़े दिए. एक साथी महिला ने बताया कि वह कई दिनों से पैदल चल रहे हैं. रास्ते में किसी ने भी उनकी मदद नहीं. महिला ने बताया कि वह कई दिनों से भूखे हैं, उन्हें खाना नहीं मिला है. प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग को मामले की जानकारी हुई तो उन्होंने महिला व बच्ची को उपचार के लिए सिविल अस्पताल में भर्ती कराया है.

यह वीडियो देखें: