logo-image

Haryana Violence: हरियाणा हिंसा पर बोले दुष्यंत चौटाला, देश की अखंडता के साथ रहा मेवात, मुगलों से भी ली टक्कर

Haryana Violence: मेवात के लोगों ने देश की एकता और अखंडता के लिए मुगलों से भी ले ली थी टक्कर, नूंह हिंसा को लेकर डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटला ने कही बड़ी बात

Updated on: 02 Aug 2023, 12:24 PM

highlights

  • हरियाणा हिंसा पर सामने आया दुष्यंत चौटाला का बयान
  • बोले- दोषियों के खिलाफ की जाएगी कड़ी कार्रवाई
  • मेवात के इतिहास को लेकर भी कही बड़ी बात

नई दिल्ली:

Haryana Violence: हरियाणा स्थिति मेवात के नूंह में हुई हिंसा ने पूरे देश को हिला कर रख दिया है. लगातार इस मामले पर सियासी पारा भी हाई है. कांग्रेस के लिए जहां सत्ताधारी दल को जिम्मेदार बता रही हैं वहीं सरकार कार्रवाई के जरिए दोषियों पर शिकंजा कसने में लगी है. इस बीच प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला का बड़ा बयान सामने आया है. दुष्यंत चौटाला ने मेवात जिले को लेकर अहम बात कही है. उन्होंने मेवात के इतिहास पर लोगों का ध्यान खींचा है. चौटाला ने कहा है कि मेवात का अपना एक इतिहास रहा है, ये इतिहास देश की एकता और अखंडता से जुड़ा है, क्योंकि मेवात के लोगों ने  हमेशा एकता को भी सर्वोपरी रखा है. 

चौटाला ने ये भी कहा कि, मेवात में जो कुछ हुआ है वो पहली बार हुआ है. यहां के लोगों ने तो देश की अखंडता के लिए मुगलों से भी टक्कर ले ली. दुष्यंत चौटाला ने ये भी कहा कि जब मुगलों को आतंक बढ़ा तो मेवात के लोगों ने अपनी जान की बाजी लगाकर मेवात में शांति बनाए रखने के लिए कई बड़े निर्णय लिए. 

यह भी पढ़ें - Nuh Violence: दिल्ली-यूपी में प्रशासन अलर्ट, नूंह हिंसा को लेकर खुफिया इनपुट में सामने

दोषियों के खिलाफ होगी कड़ी कार्रवाई
नूंह हिंसा को लेकर भी डिप्टी सीएम ने कहा कि दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा रही है. किसी भी बख्शा नहीं जाएगा. उन्होंने कहा कि दोषी किसी भी दल या समुदाय का क्यों ना हो किसी को भी छोड़ा नहीं जाएगा. 

सीएम चौटाला ने प्रदेश के लोगों से शांति बनाए रखने की अपील भी की है. उन्होंने कहा है कि केंद्र की ओर से अतिरिक्त बल भी भेजा जा चुका है. ऐसे में हालातों पर पल-पल नजर रखी जा रही है. अब तक 40 प्राथमिकी भी दर्ज की जा चुकी हैं. जबकि 116 आरोपियों को इस मामले में अरेस्ट किया जा चुका है.