News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

हरियाणा की किशोरी शूटर लाइसेंस के लिए परेशान, इंडोनेशिया में यूथ चैंपियनशिप में लेना है हिस्सा

हरियाणा की एक किशोरी शूटर को गन के लाइसेंस हसिल करने के लिए कई महीनों से जूझना पड़ रहा है। सितम्बर में इंडोनेशिया में होने वाले यूथ एशियन कप में भाग लेने के लिए उसे समय पर जर्मनी से गन मंगवाना है, जिसके लिए उसे लाइसेंस की जरूरत है।

News Nation Bureau | Edited By : Saketanand Gyan | Updated on: 26 Jul 2017, 07:52:02 PM
शूटिंग रेंज (सांकेतिक फोटो)

नई दिल्ली:

हरियाणा की एक किशोरी शूटर को गन के लाइसेंस हसिल करने के लिए कई महीनों से जूझना पड़ रहा है। सितम्बर में इंडोनेशिया में होने वाले यूथ एशियन कप में भाग लेने के लिए उसे समय पर जर्मनी से गन मंगवाना है, जिसके लिए उसे लाइसेंस की जरूरत है।

हरियाणा के झज्जर की 15 साल की लड़की मनु भाकेर ने बताया है कि वो गन के लाइसेंस हासिल करने के लिए सभी आवश्यक प्रक्रियाओं को पूरा कर चुकी है। किशोरी खिलाड़ी के पिता रामकिशन ने कहा, 'मेरी बेटी इंडोनेशिया में होने वाले यूथ एशियन चैंपियनशिप में भाग लेने के लिए जूनियर राष्ट्रीय टीम में चुनी गई है। वह अंडर-19 कैटगरी के दो प्रतिस्पर्धाओं में भाग लेगी।'

उन्होंने कहा, '10 मीटर कैटगरी में उसे लाइसेंस की जरूरत नहीं है, लेकिन 25 मीटर वाले शूटिंग में भाग लेने के लिए उसे अपनी पिस्टल रखने की जरूरत है और इसके लिए उसे स्पोर्ट्स पिस्टल के लाइसेंस की जरूरत है।'

और पढ़ें: Live: इस्तीफे के बाद बोले नीतीश, हमने गठबंधन धर्म का पालन किया

रामकिशन ने कहा कि वे लाइसेंस के लिए मई में ही आवेदन कर दिए थे, लेकिन वो फाइल अब तक डिप्टी कमिश्नर के ऑफिस में पड़ी हुई है, जो कि एक ट्रेनिंग प्रोग्राम में बाहर में हैं। लाइसेंस की फाइल 27-28 जून को झज्जर के पुलिस अधीक्षक के द्वारा जरूरी क्लीयरेंस के बाद वो डिप्टी कमिश्नर के ऑफिस में पड़ी है।

रामकिशन ने कहा कि दसवीं कक्षा में पढ़ रही उनकी बेटी को जर्मनी से पिस्टल रेंट पर लेना है, जिसमें लगभग 6-7 हफ्ते का समय लगेगा और यह प्रक्रिया भी लाइसेंस हासिल करने के बाद ही शुरू होगी। उन्होंने कहा कि उनकी लड़की अच्छी शूटर है, वह पिछले साल दिसम्बर में पुणे में हुए चैम्पियनशिप में हरियाणा टीम का हिस्सा थी।

झज्जर के डिप्टी कमिश्नर 11 अगस्त तक ट्रेनिंग प्रोग्राम में रहने वाले हैं। इस बीच झज्जर के अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर आमना तसनीम ने कहा कि वो पिछले सप्ताह ही ज्वाइन की हैं और अभी तुरंत ये मामला उनके सामने आया है। उन्होंने कहा कि मैं इस मामले को जल्द निपटाने की कोशिश कर रही हूँ।

और पढ़ें: राम जेठमलानी अब नहीं लड़ेंगे केजरीवाल का केस, मांगी 2 करोड़ बकाया फीस

First Published : 26 Jul 2017, 07:19:54 PM

For all the Latest States News, Haryana News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो