logo-image

Haryana Nuh Violence: गुरुग्राम में फिर तोड़फोड़-आगजनी, खुले में पेट्रोल-डीजल खरीदने पर रोक

Haryana Nuh Violence : हरियाणा के गुरुग्राम में मंगलवार को भी दो बार हिंसक घटनाओं की खबर सामने आई है. पुलिस सख्ती भी बरत रही है, लेकिन उपद्रवी अलग अलग स्थानों पर घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं.

Updated on: 01 Aug 2023, 11:25 PM

नई दिल्ली:

Haryana Nuh Violence : हरियाणा के नूंह में सोमवार धार्मिक यात्रा निकालने के दौरान दो समुदायों में हुए हिंसक झड़प को लेकर शासन प्रशासन अलर्ट मोड़ पर है. इसे लेकर पुलिस ने जनपद में धारा 144 लागू और 2 अगस्त तक के लिए इंटरनेट सेवाएं भी बंद कर दी हैं. पूरे इलाके में पुलिस के साथ केंद्रीय अर्द्धसैनिक बल भी तैनात है. पुलिस प्रशासन की सख्ती के बाद उपद्रवी अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं और देर रात फिर आगजनी-तोड़फोड़ की घटनाएं सामने आई हैं. 

नूंह में सोमवार को हुई हिंसा के बाद गुरुग्राम में मंगलवार को भी तनाव व्याप्त रहा है. दंगाइयों ने दोपहर में बादशाहपुर इलाके की 10 दुकानों को आग के हवाले कर दिया था. इसके बाद उपद्रवियों ने देर रात गुरुग्राम के सेक्टर-70 में स्थित 2 दुकानों में तोड़फोड़ की और फिर आग लगा दी. एक दुकान कबाड़ की थी तो दूसरी टॉयर पंक्चर की. सूचना पर पहुंची सेक्टर 29 की फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और कुछ ही देर में आग पर काबू पर लिया. 

उपद्रवी गुरुग्राम में जमकर हिंसा फैला रहे हैं. खबर आ रही है कि दंगाई खुले में पेट्रोल पंप से पेट्रोल और डीजल खरीदे रहे हैं. हिंसा रोकने के लिए गुरुग्राम प्रशासन ने बड़ा फैसला किया है. प्रशासन ने पेट्रोल और डीजल पंप को निर्देश जारी किए हैं. प्रशासन ने खुले में पेट्रोल डीजल खरीदने पर रोक लगा दी है. 

यह भी पढे़ं : PET 2023 : प्रारंभिक अर्हता परीक्षा का नोटिफिकेशन जारी, UPSSSC ने तारीख की घोषणा की

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने इस हिंसा को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है. इसे उन्होंने साजिश करार दिया है. वहीं, विश्व हिंदू परिषद (VHP) ने 2 अगस्त को देशभर में विरोध प्रदर्शन करने का ऐलान किया है. आपको बता दें कि नूंह, पलवल, पटौदी, सोहाना और मानेसर में इंटरनेट सेवाएं बाधित हैं. (Haryana Nuh Violence)