logo-image

खट्टर सरकार का विवादित विज्ञापन, लिखा- घूंघट की आन-बान, म्हारे हरियाणा की पहचान

मनोहर लाल खट्टर सरकार ने खुद ऐसा विज्ञापन दिया जिसमें कहा गया है कि महिलाओं का 'घूंघट' में रहना हरियाणा की शान है। विपक्षी दलों ने सरकार के विज्ञापन पर सवाल उठाए हैं।

Updated on: 28 Jun 2017, 01:12 PM

नई दिल्ली:

हरियाणा सरकार की 'बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ' की थीम सवालों के घेरे में है। मनोहर लाल खट्टर सरकार ने खुद ऐसा विज्ञापन दिया जिसमें कहा गया है कि महिलाओं का 'घूंघट' में रहना हरियाणा की शान है। विपक्षी दलों ने सरकार के विज्ञापन पर सवाल उठाए हैं।

दरअसल, राज्य सरकार के पैसे से चलने वाली पत्रिका 'कृषि संवाद' में एक तस्वीर छपी है जिसमें महिला अपने सिर पर चारा लेकर जा रही है और कैप्शन में लिखा है, 'घूंघट की आन-बान, म्हारे हरियाणा की पहचान।' पत्रिका के कवर पेज पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की तस्वीर छपी है।

विपक्ष ने कहा कि यह बीजेपी सरकार की पिछड़ी सोच को दिखाता है। वहीं सरकार ने कहा है कि इसकी जांच कराएंगे। बीजेपी नेता जे यादव ने कहा, 'हरियाणा सरकार इसकी निंदा करती है। विज्ञापन कैसे पब्लिश हुआ इसकी जांच की जाएगी।'

महिला की तस्वीर के साथ छपे कैप्शन पर पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता भूपिंदर सिंह हुड्डा ने कहा, 'यह बीजेपी सरकार की पिछड़ी सोच दिखाता है। हरियाणा की महिलाएं हर क्षेत्र में आगे हैं। तीन ही दिन पहले राज्य की एक युवती को मिस इंडिया का ताज पहनाया गया। राज्य की लड़कियों ने खेलों और अन्य क्षेत्रों में अपनी छाप छोड़ी है।'

हाल ही में हरियाणा की लड़की मानुषी चिल्लर को फेमिना मिस इंडिया 2017 का ताज पहनाया गया था।

और पढ़ें: झारखंड में घर के सामने मवेशी का कटा शव मिला तो उग्र भीड़ ने लगाई आग