News Nation Logo
Banner

अनिल विज बोले- जो राष्ट्रवाद-विरोधी बीज बोता है, उसके साथ...

हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने सख्त रुख अपनाते हुए सोमवार को कहा कि जो भी "राष्ट्रवाद-विरोधी बीज" बोता है, उससे सख्ती से निपटा जाना चाहिए, चाहे वह 21-वर्षीया जलवायु कार्यकर्ता दिशा रवि हों या कोई और.

Bhasha | Updated on: 15 Feb 2021, 06:19:22 PM
Anil Vij

हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज (Photo Credit: फाइल फोटो)

चंडीगढ़:

हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज (Haryana Home Minister Anil Vij) ने सख्त रुख अपनाते हुए सोमवार को कहा कि जो भी "राष्ट्रवाद-विरोधी बीज" बोता है, उससे सख्ती से निपटा जाना चाहिए, चाहे वह 21-वर्षीया जलवायु कार्यकर्ता दिशा रवि हों या कोई और. विज (Anil Vij) ने हिंदी में ट्वीट कर कहा कि "जो कोई भी अपने दिमाग में राष्ट्रवाद-विरोधी बीज बोता है, उसे पूरी तरह से नष्ट कर दिया जाना चाहिए, चाहे वह दिशा रवि हो या कोई और". किसानों के विरोध (Farmer Protest) से संबंधित सोशल मीडिया पर कथित तौर पर 'टूलकिट' को संपादित करने और साझा करने के आरोप में दिशा रवि (Disha Ravi) को शनिवार को बेंगलुरु से दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल ने गिरफ्तार किया था. उसे अगले दिन अदालत में पेश किया गया और उसे पांच दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया.

यह भी पढे़ंः पश्चिम बंगाल चुनाव से पहले CM ममता का बड़ा ऐलान- 5 रुपये में गरीबों को मिलेगा भरपेट भोजन

अनिल विज बोले- सांड के लिए लाल कपड़े जैसा है ममता के सामने जय श्रीराम कहना!

नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती के अवसर पर कोलकाता के विक्टोरिया मेमोरियल में हुए कार्यक्रम में जय श्रीराम के नारे से सीएम ममता बनर्जी शनिवार को बिफर पड़ीं और मंच पर भाषण देने से इनकार कर दिया. इस पर भाजपा नेता और हरियाणा के मंत्री अनिल विज (Haryana Minister Anil Vij) ने सीएम ममता बनर्जी पर निशाना साधा है. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि जय श्री राम का नारा ममता बनर्जी के लिए वैसा है जैसे सांड के लिए लाल कपड़ा होता है. यही कारण है कि आज विक्टोरिया मेमोरियल में उन्होंने अपना भाषण रोक दिया.

इससे पहले योगी सरकार के मंत्री मोहसिन रज़ा ने सीएम ममता बनर्जी पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी को अब राम नाम से भी अपमान महसूस होता है. श्रीराम जी हमारी संस्कृति की आत्मा हैं. अगर ममता जी 'जय श्री राम', 'भारत माता की जय' और 'वंदे मातरम' सुनकर इतना अपमानित महसूस कर रही हैं तो वहां की जनता ममता की इस मानसिकता से कितना अपमानित महसूस कर रही होगी. इसका जवाब बंगाल की जनता ममता को देगी.

First Published : 15 Feb 2021, 06:19:22 PM

For all the Latest States News, Haryana News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.