News Nation Logo
Banner

हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से की मुलाकात, जानें क्या हुई बात

हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज (Haryana Home Minister Anil Vij) ने सोमवार को नई दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah ) से मुलाकात की

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 19 Jul 2021, 04:42:19 PM
Haryana

हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज (Haryana Home Minister Anil Vij) ने सोम (Photo Credit: ANI)

highlights

  • अनिल विज ने गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की
  • अनिल विज ने ट्वीट में दी मुलाकात की जानकारी
  • दोनों नेताओं के बीच कई मुद्दों को लेकर हुई बातचीत

नई दिल्ली:

हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज (Haryana Home Minister Anil Vij) ने सोमवार को नई दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah ) से मुलाकात की. मुलाकात के बाद अनिल विज ने ट्वीट कर बताया कि यह बैठक में हरियाणा में कुछ मुद्दों को लेकर था. विज ने आगे कहा कि बैठक में हरियाणा की राजनीतिक स्थिति, कोविड की संभावित तीसरी लहर, राज्य में टीकाकरण अभियान और किसानों के मुद्दे पर हमने विस्तृत चर्चा की गई. इस दौरान केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने हर संभव मदद करने का आश्वासन दिया है.

यह भी पढ़ें : अफगानिस्तान से अमेरिकी सैनिकों की वापसी को मुस्लिम देशों की बड़ी जीत बताया

देश में कोरोना से मची तबाही के बाद कम हुए केसों के चलते अधिकांश राज्यों में अनलॉक की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. अनलॉक के दौरान आवश्यक गतिविधियों को बहाल किया जा रहा है. हालांकि इस दौरान राज्य सरकारें कोरोना की तीसरी लहर को लेकर भी आशंकित हैं और उसको लेकर तैयारियां भी शुरू कर चुके हैं. इस क्रम में हरियाणा के गृह मंत्री अनिल ने सोमवार को संसद भवन में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की. अनिल विज ने खुद ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी. अनिल विज ने ट्वीट में जानकारी देते हुए बताया कि दिल्ली में संसद भवन स्थित गृह मंत्र के ऑफिस में आज अमित शाह से मुलाकात हुई. इस दौरान उनसे प्रदेश के राजनीतिक हालात, कोरोना की तीसरी लहर, राज्य में चल रहे कोरोना वैक्सीनेशन अभियान और किसानों के मुद्दे पर विस्तार से चर्चा की गई. आपको बता दें कि हरियाणा में छूट के साथ लॉकडाउन को 26 जुलाई तक के लिए बढ़ा दिया गया है.

यह भी पढ़ें : पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष बनने पर सिद्धू ने आलाकमान को दिया धन्यवाद, कही ये बात

आपको बता दें कि  हरियाणा सरकार ने कोविड-19 के मामलों में गिरावट को देखते हुए रविवार को बार और रेस्तरां के समय में वृद्धि सहित और ढील देने की घोषणा की, जबकि लॉकडाउन को 26 जुलाई तक बढ़ा दिया गया है. हालांकि रात का कर्फ्यू रोजाना रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक लागू रहेगा. मुख्य सचिव के एक आदेश में कहा गया है. दुकानें रोजाना सुबह 9 बजे से रात 8 बजे तक खुलेंगी, जबकि मॉल सुबह 10 बजे से रात 8 बजे तक खुले रहेंगे. मॉल सहित रेस्तरां और बार सुबह 10 बजे से रात 11 बजे तक खुलेंगे. रात 11 बजे तक 50 प्रतिशत क्षमता के साथ भोजन की होम डिलीवरी की अनुमति है. गोल्फ कोर्स में क्लब हाउस, रेस्तरां और बार को भी सुबह 10 बजे से रात 11 बजे तक 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खोलने की अनुमति होगी. सरकार के एक प्रवक्ता ने आईएएनएस को बताया कि राज्य में ठीक होने की दर में 0.15 प्रतिशत की वृद्धि हुई है, जो 22 जून को 98.50 प्रतिशत थी. मृत्युदर 0.04 प्रतिशत बढ़कर 22 जून को 1.21 प्रतिशत से बढ़कर 17 जुलाई को 1.25 प्रतिशत हो गई. उन्होंने कहा कि पॉजिटिविटी दर 22 जून को 0.46 प्रतिशत से घटकर 17 जुलाई को 0.14 प्रतिशत हो गई है.

First Published : 19 Jul 2021, 03:58:15 PM

For all the Latest States News, Haryana News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.