logo-image
लोकसभा चुनाव

हरियाणा: खट्टर कैबिनेट में इन मंत्रियों को मिलेगी जगह, ये रही लिस्ट

अभी तक सिर्फ मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला (Dushyant Chautala) के भरोसे ही राज्य की सरकार चल रही थी. लेकिन अब जाकर कैबिनेट का विस्तार होगा.

Updated on: 14 Nov 2019, 12:21 PM

नई दिल्ली:

हरियाणा में बीजेपी-जेजेपी गठबंधन की सरकार बनने के 17 दिन बाद आज यानी गुरुवार को मनोहर लाल खट्टर के मंत्रीमंडल का विस्तार होगा. राज्य में हुए विधानसभा चुनावों (Assembly Elections) के नतीजे 24 अक्टूबर को आए थे, जिसके बाद 27 अक्टूबर को जननायक जनता पार्टी (JJP) के साथ गठबंधन कर भाजपा (BJP) ने सरकार बनाई थी. अभी तक सिर्फ मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला (Dushyant Chautala) के भरोसे ही राज्य की सरकार चल रही थी. लेकिन अब जाकर कैबिनेट का विस्तार होगा. 

यह भी पढ़ें: गणितज्ञ वशिष्ठ नारायण सिंह के निधन पर नीतीश कुमार ने जताया शोक, बोले- बिहार के लिए बड़ा नुकसान

इस बीच उन मंत्रियों की लिस्ट भी सामने आई है जो कैबिनेट में शामिल होंगे. 

इससे पहले बताया जा रहा था कि जननायक जनता पार्टी और बीजेपी के बीच मंत्रियों की संख्‍या और विभागों का बंटवारे में पेंच फंसने के चलते मंत्रिपरिषद विस्तार में देरी हो रही थी. सूत्र बता रहे हैं कि अब जननायक जनता पार्टी और भारतीय जनता पार्टी के बीच सहमति बन गई है. इसी के बाद गुरुवार को मंत्रिपरिषद का विस्तार करने का फैसला लिया गया है.

यह भी पढ़ें: गणितज्ञ वशिष्ठ नारायण सिंह के निधन पर नीतीश कुमार ने जताया शोक, बोले- बिहार के लिए बड़ा नुकसान

पिछले महीने 21 अक्‍टूबर को हरियाणा विधानसभा चुनाव के बाद 24 अक्‍टूबर को मतगणना हुई थी. मतगणना में बीजेपी को अपेक्षित परिणाम हासिल नहीं हुए थे. राज्‍य में त्रिशंकु विधानसभा होने की स्‍थिति में जननायक जनता पार्टी के नेता दुष्‍यंत चौटाला ने बीजेपी को समर्थन देने का फैसला लिया था. दिवाली के दिन यानी 27 अक्‍टूबर को मनोहर लाल खट्टर के नेतृत्‍व में राज्‍य में सरकार बनी थी और दुष्‍यंत चौटाला उपमुख्‍यमंत्री बने थे.

विधानसभा चुनाव में बीजेपी को 40, कांग्रेस को 31, जननायक जनता पार्टी को 10 और 8 निर्दलीय विधायक चुने गए थे. हरियाणा लोकहित कांग्रेस के एक प्रत्‍याशी गोपाल कांडा भी विधायक चुने गए थे.