News Nation Logo
Banner

20 नवंबर से हरियाणा में Covaxin के तीसरे चरण का ट्रायल, अनिल विज ने की टीका लगवाने की पेशकश

कोरोना वायरस संक्रमण के लगातार फैसले प्रकोप के बीच पूरी दुनिया को कोविड-19 के टीके का इंतजार है. भारत भी कोरोना वैक्सीन के ट्रायल चल रहे हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 18 Nov 2020, 01:26:35 PM
Anil Vij

हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री ने की Covaxin का पहला टीका लगवाने की पेशकश (Photo Credit: फ़ाइल फोटो)

चंडीगढ़:

कोरोना वायरस संक्रमण के लगातार फैसले प्रकोप के बीच पूरी दुनिया को कोविड-19 के टीके का इंतजार है. भारत भी कोरोना वैक्सीन के ट्रायल चल रहे हैं. भारत बायोटेक के कोविड-19 के टीके 'कोवैक्सीन' का तीसरे चरण का परीक्षण शुरू हो गया है. हालांकि हरियाणा में 20 नवंबर को 'कोवैक्सीन' का तीसरे चरण का परीक्षण होगा. जिसकी जानकारी राज्य के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने दी है. साथ ही अनिल विज ने स्वयं को पहला टीका लगवाने की पेशकश की है.

यह भी पढ़ें: दिल्ली में फिलहाल लॉकडाउन नहीं, जरूरत हुई तो बाजार होंगे बंदः सतेन्द्र जैन

हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने ट्वीट किया, '20 नवंबर से हरियाणा में भारत बायोटेक की कोरोना वायरस वैक्सीन COVAXIN के तीसरे चरण के लिए ट्रायल शुरू हो जाएगा. मैंने अपने आप को पहले स्वयंसेवक के रूप में टीका लगवाने की पेशकश की है.' विज ने ट्वीट करके दी है. साथ ही अनिल विज ने स्वयं को पहला टीका लगवाने की पेशकश की है. 

यह भी पढ़ें: कोरोना के बाद अब Chapare Virus दुनियाभर में खतरा, इबोला जैसे हैं लक्षण 

इससे पहले सोमवार को भारत बायोटेक के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक कृष्णा एला ने कहा कि पिछले महीने कंपनी ने कहा था कि उसने पहले और दूसरे चरण के परीक्षण का अंतरिम विश्लेषण सफलतापूर्वक पूरा कर लिया है और वह 26,000 भागीदारों पर तीसरे चरण का परीक्षण शुरू करने जा रही है. भारत बायोटेक कोवैक्सीन का विकास आईसीएमआर-राष्ट्रीय विषाणु विज्ञान संस्थान (एनआईवी) के साथ भागीदारी में कर रही है. उन्होंने कहा कि भारत बायोटेक दुनिया की एकमात्र टीका कंपनी है जिसके पास जैव सुरक्षा स्तर-3 (बीएसएल3) उत्पादन सुविधा है.

First Published : 18 Nov 2020, 01:16:18 PM

For all the Latest States News, Haryana News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो