News Nation Logo

हरियाणा में मनोहर लाल खट्टर सरकार की अग्निपरीक्षा आज, अविश्वास प्रस्ताव पर JJP ने बढ़ाई टेंशन

Congress No Confidence Motion: किसान आंदोलन को लेकर विधानसभा में कांग्रेस के अविश्‍वास प्रस्‍ताव से पहले JJP के चार विधायकों ने तीखे तेवर दिखाए हैं. दुष्यंत चौटाला के विधायकों ने उन्हें बीजेपी से अलग होने की सलाह दी है.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 10 Mar 2021, 08:46:31 AM
Manohar lal khattar

हरियाणा में खट्टर सरकार की अग्निपरीक्षा आज, JJP ने बढ़ाई टेंशन (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • खट्टर सरकार के खिलाफ कांग्रेस का अविश्वास प्रस्ताव
  • जेजेपी के चार विधायकों ने किया है कृषि कानून का विरोध
  • बीजेपी ने सभी विधायकों के लिए जारी की व्हिप

चंडीगढ़:

हरियाणा की मनोहर लाल खट्टर के लिए आज यानि 10 मार्च का दिन बेहद अहम है. खट्टर सरकार की आज अग्निपरीक्षा है. तीन कृषि कानूनों के विरोध में कांग्रेस सदन में सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव (No Confidence Motion) लाने जा रही है. कांग्रेस की ओर से इसके लिए पूरी तैयारी कर ली गई है. नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने का फैसला किया है. सदन में आज साफ हो जाएगा कि कौन सा विधायक किसके साथ है. कृषि बिलों के खिलाफ सदन ही नहीं, सड़क पर भी संग्राम छिड़ा हुआ है. किसान दिल्ली बॉर्डर पर डटे हैं तो कांग्रेस सत्ता पक्ष को घेर रही है. 

यह भी पढ़ेंः नंदीग्राम सीट से ममता बनर्जी आज दाखिल करेंगी नामांकन, शुभेंदु अधिकारी से है महामुकाबला 

हरियाणा में कृषि कानूनों के खिलाफ किसान लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं. कांग्रेस ने इस मामले को प्रमुखता से उठाया है. बीजेपी ने सभी विधायकों को व्हिप जारी किया है. जिसका मतलब है कि बीजेपी के विधायकों को ना सिर्फ सदन में मौजूद रहना होगा बल्कि पार्टी के साथ खड़ा भी रहना होगा. पिछले कुछ दिनों से बीजेपी की सहयोगी जेजेपी के कुछ विधायक खट्टर सरकार के लिए परेशानी का सबब बने हुए हैं. इससे खट्टर सरकार के सामने परेशानी बनी हुई है. 

यह भी पढ़ेंः विदेशों की जूठन पर पलने वाले किसानों के कंधे पर रखकर चला रहे बंदूक: CM योगी

जेजेपी विधायकों ने बढ़ाई चिंता
दरअसल जननायक जनता पार्टी के चार विधायकों के तीखे तेवर ने जजपा और उपमुख्‍यमंत्री दुष्‍यंत चौटाला की टेंशन बढ़ा दी है. जेजेपी के टोहाना से विधायक देवेंद्र बबली ने मंगलवार शाम कहा कि वह अविश्‍वास प्रस्‍ताव पर पार्टी के व्हिप का पालन करेंगे, लेकिन दुष्‍यंत चौटाला से कहेंगे कि इस सरकार से अलग हो जाएं. उन्होंने कहा कि अब जनता के बीच जाना मुश्किल हो गया है. विधानसभा में भी सोमवार को टोहाना से जजपा विधायक देवेंद्र बबली ने कृषि कानूनों को लेकर अपनी ही सरकार पर सवाल उठाए थे. विधानसभा में मंगलवार को बरवाला से जजपा विधायक जोगीराम सिहाग, नारनौंद के विधायक रामकुमार गौतम और गुहला से विधायक और जजपा विधायक दल के उपनेता ईश्वर सिंह ने कई तीखे सवाल उठाकर अपनी पार्टी के नेता दुष्यंत चौटाला की मुश्किलें बढ़ा दी हैं. ऐसे में आज साफ हो जाएगा कि हरियाणा में खट्टर सरकार कैसे इस चुनौती से निपटती है. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 10 Mar 2021, 08:46:31 AM

For all the Latest States News, Haryana News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.