News Nation Logo

MSP पर कोई दिक्कत होगी तो राजनीति छोड़ दूंगा, पंजाब के CM से बोले खट्टर

किसान आंदोलन को लेकर हरियाणा सरकार और पंजाब सरकार आमने-सामने आ गई है. अमरिंदर सिंह के बयान पर हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने पलटवार करते हुए कहा कि तीन दिनों से पंजाब सरकार से बात करने की कोशिश कर रहे हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 26 Nov 2020, 05:03:15 PM
manohar lal khattar

MSP पर कोई दिक्कत होगी तो राजनीति छोड़ दूंगा,पंजाब के CM से बोले खट्टर (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली :

किसान आंदोलन को लेकर हरियाणा सरकार और पंजाब सरकार आमने-सामने आ गई है. अमरिंदर सिंह के बयान पर हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने पलटवार करते हुए कहा कि तीन दिनों से पंजाब सरकार से बात करने की कोशिश कर रहे हैं. लेकिन दुख की बात है कि आप बात करना चाहते नहीं है. 

दरअसल, कैप्टन अमरिंदर सिंह ने गुरुवार को बीजेपी से ट्विटर पर अपील करते हुए कहा कि वो अपनी राज्य सरकार को किसानों के खिलाफ हथियारों के इस्तेमाल की नीति छोड़ने को कहे. जो किसान देश को अन्न देते हैं, उनकी बात सुनने की जरूरत है, ना कि उन्हें किनारे कर देने की.

उन्होंने आगे कहा कि ये दु:खद है कि संविधान दिवस के दिन किसानों के संवैधानिक अधिकारों को इस तरह से कुचला जा रहा है. मैं हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर से अपील करता हूं कि वो किसानों को शांतिपूर्ण तरीके से राज्य पार करने दें और उन्हें इजाजत दें कि वह शांतिपूर्ण तरीके से अपनी बात दिल्ली तक ले जा सकें.

इसे भी पढ़ें:किसानों को शांतिपूर्ण प्रदर्शन करने से रोका जा रहा है: अरविंद केजरीवाल

अमरिंदर सिंह के बयान पर हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने पलटवार करते हुए कहा कि कैप्टन अमरिंदर जी, मैंने पहले भी कहा और अब दोबारा कह रहा हूं कि अगर न्यूनतम समर्थन मूल्य पर कोई आंच आई तो मैं राजनीति छोड़ दूंगा. कृपा करके आप किसानों को भड़काना बंद कर दें.

उन्होंने कहा कि मैं तीन दिनों से पंजाब सरकार से बात करने की कोशिश कर रहे हैं. लेकिन दुख की बात है कि आप ने इससे दूर रहने का फैसला किया है. ये बताता है कि आप किसानों के मुद्दे पर कितने गंभीर हैं. आप सिर्फ ट्वीट कर रहे हैं और बातचीत से भाग रहे हैं.

और पढ़ें:लालू के जेल से फोन करने के मामले में JDU ने चीफ जस्टिस से हस्तक्षेप की मांग की

इसके साथ ही उन्होंने कहा हरियाणा में पंजाब के लोग आकर माहौल खराब कर रहे हैं. ये लोग पंजाब की सरकार और मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के उकसाए हुए लोग हैं.
 

 

First Published : 26 Nov 2020, 05:03:15 PM

For all the Latest States News, Haryana News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.