हरियाणा के नूह में बड़ा हादसा, श्रद्धालुओं से भरी बस में आग लगने से 8 की मौत

हरियाणा के नूंह जिले से एक दिल दहला देने वाली खबर सामने आई है. कुंडली मानेसर पलवल एक्सप्रेसवे पर देर रात श्रद्धालुओं से भरी एक बस में भीषण आग की चपेट में आ गई, जिससे कुछ ही देर में बस पूरी तरह जलकर खाक हो गई.

author-image
Sourabh Dubey
एडिट
New Update
Haryana Bus

Haryana Bus( Photo Credit : social media)

हरियाणा के नूंह जिले से एक दिल दहला देने वाली खबर सामने आई है. कुंडली मानेसर पलवल एक्सप्रेसवे पर देर रात श्रद्धालुओं से भरी एक बस में भीषण आग की चपेट में आ गई, जिससे कुछ ही देर में बस पूरी तरह जलकर खाक हो गई. दुखद बात यह है कि, आठ यात्री जिंदा जल गए और दो दर्जन से अधिक अन्य गंभीर रूप से झुलस गए और उन्हें इलाज के लिए विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. मिली जानकारी के अनुसार, पीड़ित चंडीगढ़ और पंजाब के निवासी थे, जो मथुरा और वृंदावन की तीर्थयात्री से लौट रहे थे. 

Advertisment

गौरतलब है कि, बच्चों और महिलाओं समेत करीब 60 लोगों को ले जा रही बस में तावडू कस्बे के पास अचानक आग लग गई. एक यात्री सरोज ने मामले में ज्यादा जानकारी देते हुए बताया कि, "हमने एक पर्यटक बस किराए पर ली और बनारस, मथुरा और वृन्दावन घूमने निकले. हमने बस के पिछले हिस्से में आग की लपटें देखीं, लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी."

वहीं घटना के चश्मदीद स्थानीय ग्रामीणों ने चिल्लाकर ड्राइवर को हादसे से अगाह किया, अंततः बाइक से पीछा कर रहे एक युवक की मदद से बस को आखिरकार रोक लिया गया. हालांकि आग बुझाने और अंदर फंसे लोगों को बचाने के उनके प्रयासों के बावजूद, आठ लोगों की मौत हो गई और लगभग 24 लोग बुरी तरह जल गए. 

दूसरी ओर सूचना मिलने पर पुलिस और अग्निशमन विभाग मौके पर पहुंच गया. दमकलकर्मियों ने आग पर काबू पा लिया, लेकिन तब तक काफी नुकसान हो चुका था. पुलिस अधीक्षक नरेंद्र बिजारणिया ने मौतों और चोटों की पुष्टि करते हुए कहा कि, मृतकों की अभी तक पहचान नहीं हो पाई है और पुलिस अपनी जांच जारी रख रही है.

Source : News Nation Bureau

fire in bus Tawdu Haryana Bus Catches Fire eight dead
Advertisment