logo-image
लोकसभा चुनाव

हरियाणा के MLA राकेश दौलताबाद का हार्ट अटैक से निधन, पालम विहार के अस्पताल में ली अंतिम सांस

MLA Rakesh Daulatabad Death: हरियाणा के निर्दलीय विधायक राकेश दौलताबाद का शनिवार को निधन हो गया. वह 45 वर्ष के थे. शनिवार सुबह उन्हें हार्ट अटैक आने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जहां उन्होंने दम तोड़ दिया.

Updated on: 25 May 2024, 03:30 PM

New Delhi:

MLA Rakesh Daulatabad Death: लोकसभा चुनाव के छठे चरण के बीच हरियाणा के निर्दलीय विधायक राकेश दौलताबाद के निधन की खबर है. वह गुरुग्राम के बादशाहपुर से निर्दलीय चुनाव लड़कर विधानसभा पहुंचे थे. 45 वर्षीय राकेश दौलताबाद को आज यानी शनिवार सुबह ही हार्ट अटैक आया था. जिसके बाद उन्हें पालम विहार के मणिपाल हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था. लेकिन इलाज के कुछ देर बाद ही उन्होंने दम तोड़ दिया. उनके निधन से उनके समर्थकों में शोक की लहर दौड़ गई.

बता दें कि वह 2019 के चुनाव में बादशाहपुर विधानसभा सीट से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़े थे और उस चुनाव में उन्हें जीत हासिल हुई थी. इसके बाद उन्होंने बीजेपी सरकार को समर्थन दे दिया था. इस चुनाव में उन्होंने बीजेपी उम्मीदवार मनीष यादव को मात दी थी. राकेश दौलताबाद की छवि एक समाजसेवी नेता की थी.

ये भी पढ़ें: Explainer: ताइवान को 'युद्ध' की धमकी, क्या चीन के चंगुल से निकल पाएगा, भारत के पास क्या विकल्प?

राकेश दौलताबाद के निधन पर पीएम मोदी ने जताया शोक

निर्दलीय विधायक राकेश दौलताबाद के निधन पर प्रधानमंत्री मोदी ने भी शोक जताया, पीएम मोदी ने अपने एक्स हैंडल से ट्वीट किया, "हरियाणा के विधायक राकेश दौलताबाद जी के आकस्मिक निधन से अत्यंत दुख हुआ है. अपनी मेहनत और लगन से उन्होंने बहुत ही कम उम्र में लोगों के बीच एक अलग पहचान बनाई थी. उनका जाना प्रदेश की राजनीति के लिए एक बड़ा नुकसान है. ईश्वर शोक की इस घड़ी में उनके परिजनों और समर्थकों को संबल प्रदान करे. ओम शांति!"

सीएम नायब सिंह सैनी ने जताया शोक

राकेश दौलताबाद के निधन पर हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह ने शोक व्यक्त किया. उन्होंने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, 'बादशाहपुर के विधायक और विधानसभा में प्रमुख सहयोगी रहे राकेश दौलताबाद के आकस्मिक निधन से आहत और स्तब्ध हूं. उनके अचानक चले जाने से हरियाणा की राजनीति में एक शून्यता आई है.'

दौलताबाद के निधन पर राज बब्बर ने भी जताया शोक

निर्दलीय विधायक राकेश दौलताबाद के निधन पर गुरुग्राम संसदीय सीट से कांग्रेस उम्मीदवार राज बब्बर ने भी दुख जताया. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, "स्तब्ध हूं और बेहद दुःखी. उनका हंसता मुस्कुराता चेहरा मेरी आंखों के आगे से नहीं हट रहा. गुड़गांव के बादशाहपुर से विधायक राकेश दौलताबाद के निधन की खबर ने झकझोर दिया है. परिवार को कैसे हौसला दूं. ये सब अचानक कैसे हो गया. मैं प्रार्थना कर रहा हूं. ईश्वर परिजनों को संबल दें."

ये भी पढ़ें: 'भारत को ऐसा पीएम चाहिए जो इस दमदार देश का दम...', पाटलिपुत्र में बोले PM मोदी