logo-image

गुरुग्राम इमारत हादसा : मरने वालों की संख्या 7 पहुंची, मृतकों के परिजनों को 3 लाख रुपये मुआवजे का ऐलान

हरियाणा के गुरुग्राम में उल्लावास गांव में गुरुवार सुबह गिरी निमार्णाधीन चार मंजिला इमारत में दब कर मरने वालों की संख्या 6 हो गई है.

Updated on: 25 Jan 2019, 12:25 AM

गुरुग्राम:

हरियाणा के गुरुग्राम में उल्लावास गांव में गुरुवार सुबह गिरी निमार्णाधीन चार मंजिला इमारत में दब कर मरने वालों की संख्या 7 हो गई है. घटनास्थल पर राहत अभियान लगातार चल रहा है. मुख्य अग्निशमन अधिकारी ने बताया था कि बिल्डिंग गिरने से 7 लोगों के फंसे होने की आशंका है. अग्निशमन विभाग को गुरुवार तड़के 5.15 बजे ही फोन किया गया था. घटनास्थल पर मौजूद कुछ लोगों ने 7 से अधिक लोगों के फंसने की आशंका जताई थी.

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने इमारत हादसे में मरने वाले लोगों के परिजनों को 3 लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की है.

गुरुग्राम के डिप्टी कमिश्नर विनय प्रताप सिंह ने घटना को लेकर कहा कि राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) और एसडीआरएफ की टीमें मौके पर मौजूद हैं और बचाव अभियान चल रही है. इमारत के मालिक का पता लगा लिया गया है. उन्होंने कहा कि जांच के बाद ही इमारत ढहने के कारणों का पता लगाया जा सकता है.

पुलिस अधिकारी ने कहा कि दमकल विभाग, पुलिस और जिला प्रशासन सभी बचाव कार्य में लगे हुए हैं. मुख्य अग्निशमन अधिकारी ईशम सिंह ने कहा, 'बचाव दल को कंक्रीट, लोहे की ग्रिल और मलबे को हटाने में समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. 7 लोगों के फंसे होने की आशंका है. सभी मजदूर हैं.'

और पढ़ें : तिरंगा यात्रा निकालने को लेकर AMU प्रशासन ने जारी किया कारण बताओ नोटिस, विरोध में उतरी बीजेपी

सिंह ने कहा, 'इमारत पहले तीन मंजिला थी. चौथी मंजिल के लिए बुधवार को एक और कंक्रीट की छत रखी गई थी, जो पहले ढही और फिर फौरन ही पूरी इमारत के ढहने का कारण बनी.'

गुरुग्राम पुलिस के पीआरओ सुभाष बोकन ने कहा, इमारत उल्लावास गांव के रहने वाले एक शख्स की है, जो 125 वर्ग गज जमीन पर बनी थी. पुलिस की टीमें उसकी तलाश कर रही हैं.