logo-image

12 साल की उम्र में इस बच्चे ने किया कुछ ऐसा, अच्छे-अच्छे पत्रकार मांग रहे पानी

गुरमीत की आयु 12 साल है. उसने बहुत कम आयु में बड़ी सफलता पाई है. उसने अबतक 100 से ज्यादा राजनेताओं का इंटरव्यू किया है.

Updated on: 15 Oct 2019, 05:36 PM

नई दिल्ली:

एक कहावत है कि सफलता उम्र की मोहताज नहीं होती है. इसके लिए जुनून और जज्बा होना चाहिए. सफलता खुद कदम चूमती है. ऐसा ही काम हरियाणा के जींद के 12 साल के गुरमीत गोयत ने कर दिखाया है. उसने अपनी इल्म से नई नबारत लिखी है. उसकी सफलता हर कोई सुनना चाहता है और दूसरों को बताना चाहता है. हर कोई उसकी सफलता का मुरीद है. उसकी सफलता हर किसी के लिए प्रेरणास्त्रोत बन गई है.

यह भी पढ़ें- Viral Video: हरियाणा विधानसभा चुनावः इस नन्‍हें रिपोर्टर के सवालों पर पसीना पोछ रहे राजनीति के धुरंधर

गुरमीत की आयु 12 साल है. उसने बहुत कम आयु में बड़ी सफलता पाई है. उसने अबतक 100 से ज्यादा राजनेताओं का इंटरव्यू किया है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, जननायक जनता पार्टी के नेता दुष्यंत चौटाला और दिग्विजय चौटाला का इंटरव्यू किया है. उसके द्वारा लिए गए इंटरव्यू का ये दिग्गज प्रमुख हैं. उन्होंने इन हस्तियों समेत 100 से ज्यादा राज नेताओं का इंटरव्यू लिया है.

यह भी पढ़ें- अनुच्छेद 370 हटाने के विरोध में महिलाओं ने किया प्रदर्शन, कहा-जबरदस्ती से कराई गई शादी है जो चलेगी नहीं

यह भी पढ़ें- सुप्रीम कोर्ट ने भीमा कोरेगांव मामले में गौतम नवलखा को गिरफ्तारी से चार और हफ्तों की दी राहत 

गुरमीत सिंह ने बताया कि यह सपना मेरे दादा जी का था. वे मुझे समाज में अपने नाम से जाने जाते हुए देखना चाहते थे. लेकिन अब वे इस दुनिया में नहीं हैं. वे मुझे यह काम करते हुए नहीं देख सकते हैं. मेरी सफलता को दादा जी नहीं देख पा रहे हैं. लेकिन मुझे खुशी हो रही है कि मैं उनका सपना पूरा कर रहा हूं. मैंने अबतक 100 से ज्यादा इंटरव्यू किया है. मैंने इस साल के जनवरी से वीडियो बनाना शुरू किया.

यह भी पढ़ें- पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रफुल्ल पटेल को ED का समन, 18 अक्टूबर को करेगी पूछताछ

गुरमीत ने कहा कि मैं 15 साल बाद जर्नलिज्म में करियर बनाना चाहता हूं. मैं 2034 तक पत्रकारिता करना चाहता हूं. इसके बाद चुनाव लड़ूंगा. मैं चुनाव निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में लड़ूंगा. मैं राजनीति करने के लिए किसी पार्टी में शामिल नहीं होउंगा. इतनी कम उम्र में इतनी बड़ी शोहरत पाना कोई आसान काम नहीं है. लेकिन गुरमीत ने सफलता पाकर ये सिद्ध कर दिया है कि जोश, जज्बा और जुनून हो तो कोई भी चीज सफलता के आड़े नहीं आती. सफलता खुद कदम चूमती है.