logo-image

हरियाणा में कोरोना से हुई पहली मौत, 67 वर्षीय बुजुर्ग ने पीजीआई में तोड़ा दम

पीजीआई चंडीगढ़ में हरजीत सिंह कोहली ने आखिरी सांस ली. इससे पहले हरजीत ने अंबाला शहर के एक निजी अस्पताल में जांच करवाई थी.

Updated on: 02 Apr 2020, 09:24 AM

चंडीगढ़:

हरियाणा के अंबाला में करोना संक्रमण से पहली मौत का मामला सामने आया है. छावनी की टिम्बर मार्किट में रहने वाले 67 साल के हरजीत सिंह कोहली की मौत हुई. पीजीआई चंडीगढ़ में हरजीत सिंह कोहली ने आखिरी सांस ली. इससे पहले हरजीत ने अंबाला शहर के एक निजी अस्पताल में जांच करवाई थी. करोना वायरस के लक्षण पाए जाने के बाद छावनी के नागरिक अस्पताल से इलाज के लिए पीजीआई पहुंचे थे. पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद मौत हुई. सीएमओ अंबाला ने पुष्टि की है.

यह भी पढ़ें- देश में साजिश के तहत कोरोना आतंकवाद फैलाया गया, सभी लोगों पर कठोर कार्रवाई हो, संगीत सोम का बड़ा बयान

पंजाब में भी एक बुजुर्ग की मौत

वहीं पंजाब के रागी निर्मल सिंह ने भी दम तोड़ दिया. वे कोरोना संक्रमण से पीड़ित थे. गुरु नानक देव अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती थे. वे आज सुबह 4:30 बजे अंतिम सांस ली. निर्मल सिंह खालसा के परिवार के लोगों को भी आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है. वहीं गुजरात के वडोदरा में भी कोरोना से एक बुजुर्ग की मौत हो गई. गुजरात में कोरोना से मरने वालों की कुल संख्या 7 हुई.

यह भी पढ़ें- बिहार में तेजी से सामने आ रहे कोरोना के मामले, संख्या बढ़कर पहुंची 24

बिहार में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 24 

वहीं बिहार में कोरोना वायरस के संक्रमितों की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है. इस बीच बुधवार को तीन लोगों को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद राज्य में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 24 हो गई. बिहार स्वास्थ्य सोसायटी की राज्य निगरानी अधिकारी डॉ. रागिनी मिश्र ने बुधवार को बताया कि बेगूसराय, नालंदा और गया निवासी तीन व्यक्ति, कोरोना वायरस के लिए की गई जांच में संक्रमित पाए गए. बेगूसराय निवासी दुबई से और नालंदा निवासी अबुधाबी से अपने घर लौटा था, जबकि गया निवासी महिला दुबई से लौटी थी.

एक युवक के इलाज के बाद उसकी रिपोर्ट निगेटिव आई

इस बीच, कोरोना वायरस से संक्रमित फुलवारीशरीफ के एक युवक के इलाज के बाद उसकी रिपोर्ट निगेटिव आई है. वह पटना के नालंदा मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (एनएमसीएच) में भर्ती है. उल्लेखनीय है कि कोरोना वायरस से संक्रमित मुंगेर निवासी एक मरीज की 21 मार्च को पटना एम्स में मौत हो गई थी. कतर से लौटे मुंगेर निवासी के संपर्क में आने से उसके दो पड़ोसियों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया था. बाद में मुंगेर के पीड़ित व्यक्ति को पटना के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां से भी दो लोगों को संक्रमित होने की पुष्टि हुई है.