logo-image

हरियाणा के निर्दलीय विधायक के खिलाफ धोखाधड़ी मामले में प्राथमिकी दर्ज

शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया है कि कुंडू की फर्म ने 13 करोड़ रुपये से अधिक का भुगतान नहीं किया, जो मध्य प्रदेश में एक सड़क-निर्माण परियोजना के संबंध में फर्म को शिकायतकर्ता को देना था.

Updated on: 11 Oct 2020, 11:21 PM

चंडीगढ़:

हरियाणा पुलिस ने गुरुग्राम में दर्ज धोखाधड़ी के मामले में महम विधानसभा सीट से निर्दलीय विधायक बलराज कुंडू और तीन अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया है. पुलिस ने बताया कि गुरुग्राम के एक निवासी की शिकायत पर प्राथमिकी शनिवार की शाम को दर्ज की गई. कुंडू ने कहा कि जनवरी में उनके खिलाफ इसी तरह का एक मामला दर्ज किया गया था और नई प्राथमिकी ‘राजनीतिक कारणों’ से दर्ज की गई है. उन्होंने कहा कि वह विभिन्न मुद्दों पर हरियाणा में भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार के खिलाफ आवाज उठा रहे थे. शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया है कि कुंडू की फर्म ने 13 करोड़ रुपये से अधिक का भुगतान नहीं किया, जो मध्य प्रदेश में एक सड़क-निर्माण परियोजना के संबंध में फर्म को शिकायतकर्ता को देना था.

उन्होंने यह भी आरोप लगाया है कि कुंडू की फर्म को परियोजना के लिए एक ठेका मिला था, जिसे पूरा करने का काम उन्हें दिया गया था और जिसके लिए एक समझौता किया गया था. शिकायतकर्ता ने दावा किया है कि परियोजना पर काम तीन साल पहले शुरू हुआ था और 40 करोड़ रुपये से अधिक के बिल कुंडू की फर्म को भेजे गए थे, लेकिन अभी तक केवल 27 करोड़ रुपये के भुगतान प्राप्त हुए हैं. उन्होंने आरोप लगाया है कि शेष भुगतान उसे नहीं किया जा रहा है.

पुलिस ने बताया कि कानून के संबंधित प्रावधानों के तहत धोखाधड़ी का एक मामला दर्ज किया गया है. विधायक की फर्म के अधिकारियों के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है. कुंडू ने अपने खिलाफ दर्ज प्राथमिकी के बारे में पत्रकारों से कहा, ‘मुझे इसके बारे में पुलिस द्वारा सूचित नहीं किया गया है, लेकिन मुझे पता चला है कि गुरुग्राम के सेक्टर 50 स्टेशन पर मामला दर्ज किया गया है.’

उन्होंने कहा, ‘यह ठीक उसी तरह का मामला है जो मेरे खिलाफ रोहतक में नौ-दस महीने पहले दर्ज किया गया था. उस समय मैंने इस सरकार के खिलाफ कुछ मुद्दों पर अपनी आवाज उठाई थी.’ उन्होंने कहा, ‘सरकार इस तरह की एफआईआर से मेरी आवाज को दबा नहीं सकती है. मैं उनकी विफलताओं और भ्रष्ट आचरण को उजागर करने के लिए अपनी आवाज उठाता रहूंगा.’