News Nation Logo
Banner

हरियाणा: वैक्सीनेशन सेंटर से किसानों ने लौटाई वैक्सीन, स्वास्थ्यकर्मियों को भी भगाया, ये थी वजह

कोरोना वैक्सीनेशन कार्यक्रम के दौरान हरियाणा के कैथल में वैक्सीनेशन सेंटर पर बवाल खड़ा हो गया. बताया जा रहा है कि यहां यह हंगामा किसानों ने किया है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 16 Jan 2021, 04:05:30 PM
Farmer Protest

वैक्सीनेशन सेंटर से किसानों ने लौटाया टीका, स्वास्थ्यकर्मियों को भगाया (Photo Credit: फाइल फोटो)

कैथल:

भारत में कोरोना वायरस से निपटने के लिए आज से देशभर में आज से वैक्सीनेशन ड्राइव की शुरुआत हो गई है. सभी राज्यों में लोगों को कोरोना का टीका लगाया जा रहा है. हरियाणा में भी कोरोना वैक्सीनेशन अभियान प्रारंभ किया गया है. लेकिन कोरोना वैक्सीनेशन कार्यक्रम के दौरान हरियाणा के कैथल में वैक्सीनेशन सेंटर पर बवाल खड़ा हो गया. बताया जा रहा है कि यहां यह हंगामा किसानों ने किया है.

यह भी पढ़ें: कोरोना वैक्सीन लगाने से पहले और बाद में बरतनी होगी ये सावधानी, वरना... 

बताया जा रहा है कि कोरोना वैक्सीनेशन कार्यक्रम के दौरान वहां बीजेपी के स्थानीय विधायक लीलाराम आने वाले थे. लेकिन भारतीय किसान यूनियन से जुड़े कुछ लोग वहां जुट गए और फिर उन्होंने बीजेपी विधायक का विरोध शुरू कर दिया. इतना ही नहीं, बीजेपी विधायक का विरोध करते करते ये लोग दादागिरी पर उतर गए. उन्होंने वैक्सीनेशन सेंटर से कोरोना वैक्सीन समेत अन्य मेडिकल को सामान वापस भिजवा दिया. फिर वहां से स्वास्थ्यकर्मियों को भी भगा दिया.  

प्रदर्शनकारियों का कहना है कि कि हरियाणा सरकार के मंत्रियों, विधायकों और अन्य राजनेताओं कोरोना की वैक्सीन सबसे पहले लगाई जाए. उन्होंने कहा कि इसके बाद ही बाकी आम लोगों को लगाई जाए. लोगों ने मांग की कि सबसे पहले स्थानीय विधायक लीलाराम को ही ये वैक्सीन लगाई जाए. हालांकि बताया जा रहा है कि बीजेपी के विधायक लीलाराम मौके पर नहीं पहुंचे थे.

यह भी पढ़ें: Corona Vaccine दोनों डोज लगने पर मिलेगा ई-सर्टिफिकेट 

गौरतलब है कि आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में कोरोना वैक्सीन टीकाकरण अभियान शुरू किया है. पहले फेस में जरूरी सेवाओं से जुड़े 1 करोड़ 60 लाख कर्मचारियों को टीका लगेगा. इनमें हेल्थकेयर वर्कर्स के अलावा 4,31,241 सुरक्षाकर्मी, 1,03,66,219 सोशल मीडिया/रुरल वॉरियर्स और 1,05,731 पोस्ट डिलीवरी वॉरियर्स शामिल हैं. आज पहले दिन करीब 3 लाख हेल्थ वर्कर्स को वैक्सीन लगाई जा रही है. वैक्सीनेशन अभियान के लिए देशभर में कुल 3006 सेंटर्स बनाए गए हैं. 

First Published : 16 Jan 2021, 04:05:30 PM

For all the Latest States News, Haryana News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.