News Nation Logo
Breaking
Banner

किसान आंदोलन : हरियाणा में बीजेपी सांसद की कार पर हमला, कई नेताओं को सात घंटे तक मंदिर में किया कैद

हरियाणा में किसानों के विरोध ने हिंसक रूप ले लिया, जब हिसार जिले में भाजपा के राज्यसभा सांसद राम चंदर जांगड़ा की कार पर हमला किया गया जबकि पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को आंदोलनकारियों ने रोहतक जिले के एक मंदिर में लगभग सात घंटे तक बंद रखा.

News Nation Bureau | Edited By : Vijay Shankar | Updated on: 06 Nov 2021, 12:52:50 PM
MP car damaged

MP car damaged (Photo Credit: Twitter)

highlights

  • किसानों के विरोध ने अचानक लिया हिंसक रूप
  • हिसार में भाजपा सांसद राम चंदर जांगड़ा की कार पर हमला किया
  • रोहतक जिले के एक मंदिर में कई नेताओं को लगभग सात घंटे तक बंद रखा

रोहतक:  

हरियाणा में शुक्रवार को किसानों के विरोध ने हिंसक रूप ले लिया. हिसार जिले में भाजपा के राज्यसभा सांसद राम चंदर जांगड़ा की कार पर हमला किया गया जबकि पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को आंदोलनकारियों ने रोहतक जिले के एक मंदिर में लगभग सात घंटे तक बंद रखा. पहली घटना में जांगड़ा हिसार के नारनौंद कस्बे में एक धर्मशाला का शिलान्यास करने जा रहे थे. इसी दौरान जब विरोध कर रहे किसानों को उनकी मौजूदगी का पता चला तो वे वहां तुरंत जमा हो गए और उनके खिलाफ नारेबाजी करने लगे. पुलिस ने प्रदर्शनकारियों की आवाजाही को रोकने के लिए बैरिकेड्स लगाए, लेकिन वे आगे बढ़ने में सफल रहे और कथित तौर पर सांसद की कार पर हमला किया और कार के शीशे तोड़ डाले. 

यह भी पढ़ें : ऐलनाबाद उप चुनाव में अभय चौटाला की जीत, किसान आंदोलन के समर्थन में दिया था इस्तीफा  

उस समय कार में बैठे जांगड़ा ने प्रदर्शन कर रहे किसानों पर उन पर हमला करने का आरोप लगाया. वहीं किसानों ने आरोप लगाया है कि भाजपा समर्थक लोगों ने उन पर हमला किया, जिसकी वजह से एक प्रदर्शनकारी गंभीर रूप से घायल हो गया. स्थानीय किसान नेता रवि आजाद ने कहा कि किसान कुलदीप राणा को गंभीर चोटें आई हैं और उन्हें हिसार के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है. किसानों ने नारनौंद थाने में बैठ कर शनिवार को वहां पंचायत बुलाकर प्रदर्शन कर रहे किसानों के खिलाफ दर्ज प्राथमिकी को वापस लेने के अलावा जांगड़ा और उसके साथियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की मांग की है. हालांकि, पुलिस ने दावा किया है कि राणा को "नाले में गिरने के बाद" कुछ चोटें आईं.

डीएसपी ने कहा, किसानों पर लाठीचार्ज नहीं

नारनौंद डीएसपी जुगल किशोर राम ने बताया, “कोई पुलिस लाठीचार्ज नहीं हुआ है. एक गली के नाले में गिरने पर उन्हें (राणा) चोटें आईं. हमने एक सांसद की कार की विंडस्क्रीन तोड़ने के आरोप में दो किसानों को हिरासत में लिया है. हांसी की एसपी नितिका गहलौत ने कहा कि इलाज करा रहे किसान के शरीर पर कोई बाहरी घाव नहीं है. पुलिस ने यह भी कहा कि सिर में अंदरूनी चोट लगने से किसान बेहोश हो गया था. दूसरी घटना में, आंदोलनकारी किसानों ने रोहतक के किलोई गांव के एक मंदिर में कई भाजपा नेताओं को कैद कर लिया.

भाजपा नेता के बारे में पता चलते ही उग्र हुए किसान

उत्तराखंड के केदारनाथ मंदिर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की यात्रा का सीधा प्रसारण देखने के लिए भाजपा नेता गांव में थे. जैसे ही किसानों को भाजपा नेताओं की यात्रा के बारे में पता चला, उन्होंने तीन कृषि कानूनों के मुद्दे पर उनके "सामाजिक बहिष्कार" के बावजूद मंदिर जाने के लिए उनसे माफी की मांग करते हुए मंदिर के बाहर डेरा डालना शुरू कर दिया. वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे और किसानों के साथ बैठक की, जिन्होंने झुकने से इनकार कर दिया. एक सूत्र ने कहा, “मंदिर के चारों ओर घेराबंदी करते हुए किसानों ने अपने ट्रैक्टर-ट्रॉलियों को भी मंदिर की ओर जाने वाली सड़कों पर खड़ा कर दिया. किसान भाजपा नेताओं से आश्वासन चाहते थे कि वे तब तक गांव में प्रवेश नहीं करेंगे जब तक किसान आंदोलन समाप्त नहीं हो जाता. 

First Published : 06 Nov 2021, 12:36:30 PM

For all the Latest States News, Haryana News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.