News Nation Logo
Banner

हरियाणा में ESMA लागू, 6 माह के लिए स्वास्थ्य कर्मियों की हड़ताल पर प्रतिबंध

हरियाणा में डॉक्टरों ( healthcare workers ) की हड़ताल के चलते प्रदेश सरकार ने बड़ा कदम उठाया है. हरियाणा सरकार ने राज्य में ESMA ( Essential Services Maintenance Act  ) लागू कर दिया है.

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 11 Jan 2022, 05:53:00 PM
Anil Vij

Anil Vij (Photo Credit: FILE PIC)

नई दिल्ली:  

हरियाणा में डॉक्टरों ( healthcare workers ) की हड़ताल के चलते प्रदेश सरकार ने बड़ा कदम उठाया है. हरियाणा सरकार ने राज्य में ESMA ( Essential Services Maintenance Act  ) लागू कर दिया है. स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ( Haryana Health Minister Anil Vij ) ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी. अनिल विज ने अपने ट्वीट में लिखा कि हरियाणा में एस्मा लागू कर दिया गया है, अब 6 महीने तक हड़ताल नहीं कर सकेंगे स्वास्थ्य कर्मी. यह कदम करोना की रोकथाम में बाधा डालने के लिए डॉक्टरों के एक समूह द्वारा हड़ताल पर चले जाने के कारण उठाया गया है.

दरअसल, हरियाणा के सभी सरकारी डॉक्टरों ने आज यानी मंगलवार को एक दिवसीय हड़ताल रखी थी. डॉक्टरों ने हड़ताल के दौरान सभी ओपीडी सेवाएं बंद रखी थीं, जिसकी वजह से मरीजों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा था. हरियाणा सिविल मेडिकल सर्विसेज एसोसिएशन ने कहा कि यदि दो दिनों में मांगे नहीं मानी गई तो चिकित्सक 14 जनवरी शुक्रवार को एमरजेंसी सेवाएं भी बंद करके पूर्ण हड़ताल पर चले जाएंगे. गौरतलब है कि पिछले दिनों एसोसिएशन ने पदाधिकारियों की स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के साथ मीटिंग भी हुई थी.

First Published : 11 Jan 2022, 05:17:12 PM

For all the Latest States News, Haryana News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.