logo-image

हरियाणा: रोहतक में फिर महसूस किए गए भूकंप के झटके

हरियाणा (Haryana) के रोहतक में एक बार फिर भूकंप (Earthquake) के झटके महसूस किए गए हैं. रोहतक में 48 घंटे में दूसरी बार भूकंप आया है.

Updated on: 27 Jun 2020, 10:03 PM

नई दिल्‍ली:

हरियाणा (Haryana) के रोहतक में एक बार फिर भूकंप (Earthquake) के झटके महसूस किए गए हैं. रोहतक में 48 घंटे में दूसरी बार भूकंप आया है. रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 2.4 रही. नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि भूकंप (Earthquake) देर रात करीब 9 बजकर 11 मिनट पर आया. हालांकि अभी तक किसी तरह के नुकसान की खबर नहीं है. इससे पहले शुक्रवार को हरियाणा का रोहतक जिला भूकंप से हिल गया था.  

सुबह जम्मू-कश्मीर में महसूस किए गए भूकंप के झटके

इससे पहले सुबह केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर (Jammu & Kashmir) में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 4.4 मापी गई है. भूकंप का केंद्र जम्मू-कश्मीर के हनेले से 332 किलोमीटर उत्तर पूर्व में बताया जा रहा है. नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि भूकंप (Earthquake) आज दोपहर 12 बजकर 32 मिनट पर आया था.

वहीं, शुक्रवार की रात लद्दाख में भी 4.5 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए. राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान (एनसीएस) केंद्र ने बताया कि भूकंप रात सवा आठ बजे आया, जिसका केन्द्र 25 किलोमीटर की गहराई में था. भूकंप की वजह से किसी भी तरह की क्षति की सूचना नहीं है.

मौसम विभाग ने बताया कि भूकंप का केंद्र लद्दाख था और भूकंप के झटके कश्मीर घाटी के ज्यादातर हिस्सों और जम्मू के किश्तवार और डोडा तक महसूस किए गए. आपको बता दें कि हिमालयी क्षेत्र भूकंप के लिहाज से बहुत संवेदनशील है.