News Nation Logo

जेल से बाहर आए राम रहीम को भक्तों ने बताया नकली, ये बताई वजह, HC में याचिका 

News Nation Bureau | Edited By : Iftekhar Ahmed | Updated on: 03 Jul 2022, 04:48:20 PM
Ram Rahim

जेल से बाहर आए राम रहीम को भक्तों ने बताया नकली, ये बताई वजह (Photo Credit: File Photo)

highlights

  • असली और नकली की पहचान पर कल होगी हाईकोर्ट में सुनवाई
  • डेरा समर्थकों ने बताया असली राम रहीम को ले जाया गया राजस्थान
  • राम रहीम के भक्तों ने बताया असली जैसे नहीं हैं हावभाव

चंडीगढ़:  

हरियाणा के सुनारिया जेल से पैरोल पर बाहर आया राम रहीम असली नहीं, नकली है. जी हां, ये हम नहीं कह रहे हैं, बल्कि ये दावा है डेरा समर्थकों का. इन लोगों के मुताबिक पैरोल पर बाहर आए डेरा मुखी के हावभाव असली राम रहीम जैसे नहीं है. लिहाजा, डेरा-समर्थकों ने असली और नकली की पहचान के लिए पंजाब हरियाणा हाई कोर्ट में याचिका दायर की है. हाईकोर्ट सोमवार को इस याचिका पर सुनवाई के बाद इस बात का फैसला करेगा कि जेल से बाहर आया डेरा प्रमुख राम रहीम असली है या नकली है. 

पंजाब हरियाणा हाई कोर्ट में दायर याचिका में कहा गया है कि पैरोल पर बाहर आए डेरा मुखी के हाव भाव असली राम रहीम जैसे नहीं हैं. याचिका में कहा गया है कि असली डेरा मुखी को राजस्थान ले जाया गया है. याचिका में इस मामले में सरकार से जांच करवाने की मांग की गई है. इस याचिका पर कल पंजाब हरियाणा हाई कोर्ट सुनवाई करेगा. अब देखना ये होगा कि हाईकोर्ट इस मामले पर सुनवाई के बाद क्या फैसला सुनाता है. सब की निगाहें अब हाईकोर्ट पर लगी हुई है. 

17 जून को पैरोल पर बाहर आया था राम रहीम

गौरतलब है कि हरियाणा के डेरा सच्चा सौदा प्रमुख राम रहीम को हरियाणा सरकार की ओर से पैरोल दी गई है. पेरोल मिलने के बाद रोहतक की सुनारिया जेल में बंद गुरमीत राम रहीम को जेल विभाग 17 जून की सुबह उन्हें बाहर जाने दिया था. बताया जा रहा है कि पैरोल अवधि के दौरान वह उत्तर प्रदेश के बागपत आश्रम में रह रहा है. राम रहीम को यह आश्रम बागपत जिले के  के गांव बरनावा में स्थित है. मीडिया में आ रही खबरों के मुताबिक पैरोल मिलने के बाद डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम बाकायदा अपने समर्थकों से आश्रम में मिल रहा है. इसके साथ ही वह डेरा के प्रबंधन से जुड़े लोगों के साथ बैठक कर डेरा के कामकाज की जानकारी भी ले रहा है. 

 2017 में दुष्कर्म के मामलों में ठहराए गए थे दोषी 
आपको बता दें कि डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह  2017 में दुष्कर्म के मामलों में दोषी ठहराए जाने के बाद से ही हरियाणा के रोहतक की सुनारिया जेल में बंद है. फिलहाल वो पैरोल पर बाहर है. लेकिन डेरा समर्थकों की ओर से उनके नकली होने के मामले कोर्ट में दाखिल की गई याचिका के बाद वह एक बार फिर से सुर्खियों में आ गया है. 

First Published : 03 Jul 2022, 04:48:20 PM

For all the Latest States News, Haryana News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.