logo-image

कोरोना का कहर: आज से हरियाणा में सात दिनों के लिए लगा संपूर्ण लॉकडाउन

देशभर में कोरोना के कोहराम को देखते हुए हरियाणा में संपूर्ण लॉकडाउन लगा दिया गया है. आज यानि कि 3 मई से अगले सात दिनों तक राज्य संपूर्ण लॉकडाउन लागू रहेगा.

Updated on: 03 May 2021, 07:46 AM

नई दिल्ली:

देशभर में महामारी कोरोनावायरस (Coronavirus Covid-19) के कोहराम को देखते हुए हरियाणा में संपूर्ण लॉकडाउन (Haryana Lockdown) लगा दिया गया है. आज यानि कि 3 मई से अगले सात दिनों तक राज्य संपूर्ण लॉकडाउन लागू रहेगा. बता दें कि  कोरोनावायरस (Coronavirus) के प्रसार की चेन को तोड़ने के लिए हरियाणा सरकार (Haryana Government) ने सोमवार से एक सप्ताह के लॉकडाउन (Lockdown) की घोषणा की है. राज्य के गृह और स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ( Haryana Health Minister Anil Vij) ने रविवार को एक ट्वीट में पूर्ण लॉकडाउन लगाने के निर्णय की घोषणा की.

और पढ़ें: दिल्लीः कोरोना का कहर जारी दूसरे दिन 400 से ज्यादा मौतें, 20394 नए केस

इससे पहले सरकार ने नौ जिलों पंचकुला, गुरुग्राम, फरीदाबाद, सोनीपत, रोहतक, करनाल, हिसार, सिरसा और फतेहाबाद में सप्ताहांत (वीकेंड) लॉकडाउन का आदेश दिया था. हरियाणा में शनिवार को 13,588 नए कोरोना मामले सामने आए जबकि 125 लोगों ने संक्रमण की वजह से अपनी जान गंवा दी.

वहीं मंत्री अनिल विज ने शनिवार को कहा था कि हर मरीज को उपचार की पूरी व्यवस्था मिले, उसके लिए हमने अतिरिक्त बेड की व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए डिप्टी कमिश्नर को कहा है. उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस दिन-प्रतिदिन पैर पसारता जा रहा है जिससे हरियाणा में सक्रिय मामलों की संख्या बढ़ रही है.