logo-image

हरियाणा में कांग्रेस का अविश्वास प्रस्ताव गिरा, बच गई खट्टर सरकार

हरियाणा CM मनोहर लाल खट्टर, विधानसभा में कांग्रेस पर निशाना साधते हुए सीएम खट्टर ने कहा कि केरल में राहुल ने कहा कि वहां के लोग मुद्दे पर बात करते हैं. इसका मतलब है कि उत्तर भारत के लोग मुद्दे पर बात नहीं करते.

Updated on: 10 Mar 2021, 05:26 PM

highlights

  • दुष्यंत चौटाला ने कहा कि विपक्ष का सपना कभी पूरे नही होंगे.
  • 'कुछ राजनीतिक पार्टियों के कार्यकर्ता किसानों को बरगला रहे हैं.'
  • गोपाल कांडा  ने कहा कि पूरा भारत गांवों में बसता है. 

चंडीगढ़:

हरियाणा CM मनोहर लाल खट्टर, विधानसभा में कांग्रेस पर निशाना साधते हुए सीएम खट्टर ने कहा कि केरल में राहुल ने कहा कि वहां के लोग मुद्दे पर बात करते हैं. इसका मतलब है कि उत्तर भारत के लोग मुद्दे पर बात नहीं करते. अब यह जनता पर भी विश्वास नहीं करने लगे हैं. अविश्वास कांग्रेस की पुरानी संस्कृति है, अगर कोई बात पसंद न आए तो अविश्वास पैदा कर दीजिए. कांग्रेस संगठन के अंदर भी अविश्वास देखने को मिलता है... अविश्वास की कार्यशैली कांग्रेस को लाभ नहीं देने वाली, विश्वास ही लाभ देगा.

यह भी पढ़ें : 'आंदोलन में मारे गए किसानों के परिजनों को मिले एक करोड़ का मुआवजा'

विपक्ष पर निशाना साधते हुए सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि हमारे खिलाफ जो अविश्वाश प्रस्ताव लाया गया है मैं उसके लिए कांग्रेस का ऐहसानमंद हू, नतीजा क्या होगा ये सबको पता है. कुछ राजनीतिक पार्टियों के कार्यकर्ता किसानों को बरगला रहे हैं. जिन्हें भारत के जनता ने बहुमत देखकर संसद में भेजा है. वह गलत कानून नहीं बना सकता. हर पार्टी का एक फर्ज होता है जिसे वह निभा रहे हैं. मैं भारतीय जनता पार्टी के साथ हूं. पिछले 50 सालों से सिरसा शहर मेडिकल कॉलेज के लिए तरस रहा था. बहुत सारे लोग बड़े-बड़े पदों पर सिरसा से रह चुके हैं. लेकिन उन्होंने कुछ नहीं किया.  मुख्यमंत्री ने उसको पूरा किया उनका धन्यवाद. विनती करता हूं कि मेडिकल निर्माण पर जल्द काम शुरू हो.

यह भी पढ़ें : टेरिटोरियल आर्मी में कैप्टन बने वित्त राज्य मंत्री और बीजेपी सांसद अनुराग ठाकुर

कांग्रेस मुझे कहती हैं कि सरकार ने समर्थन नहीं लिया. लेकिन मैं जनता के हित में सरकार के साथ हूं. सदन में पहुंचे सभी लोगों को जनता के विकास की बात करनी चाहिए. मैंने सरकारों में बहुत नंबर देखे हुए। वफ़ाएँ खून में होनी चाहिए. गोपाल कांडा  ने कहा कि पूरा भारत गांवों में बसता है. विपक्ष भी किसानों की बात सही तरीके से आगे रख रहा है. विपक्ष को घबराना नहीं चाहिए। यदि यह कानून सही नहीं होंगे तो 3 साल के बाद दोबारा चुनाव आएगा, तब फैसला हो जाएगा.