News Nation Logo
Banner

Rajya Sabha Election: हरियाणा के सीएम खट्टर का कांग्रेस पर तंज, कहा-खेल की भावना में सब हो जाता है

हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने राज्यसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस द्वारा अपने विधायकों को राज्य से अन्य स्थानों पर स्थानांतरित करने के बारे में पूछे जाने पर प्रतिक्रिया दी

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Saxena | Updated on: 02 Jun 2022, 06:25:01 PM
khattar

CM Manohar Lal Khattar (Photo Credit: ani)

highlights

  • मीडिया ने इस बयान पर सफाई भी मांगी, मगर खट्टर कुछ कहने से इनकार कर दिया 
  • भाजपा ने राज्यसभा चुनाव के लिए अपनी रणनीति तैयार कर ली है
  • ऐसा कहा जा रहा है कि कांग्रेस पार्टी हरियाणा के विधायकों को छत्तीसगढ़ ले जाएगी

नई दिल्ली:  

राज्यसभा चुनाव (Rajya Sabha Election)  को लेकर दस जून को मतदान के दौरान हॉस-ट्रेडिंग (Horse Trading)  का खतरा कांग्रेस को सताने लगा है. ऐसे में कांग्रेस ने अपनी रणनीति तैयार कर ली है. ऐसा कहा जा रहा है कि कांग्रेस पार्टी हरियाणा के विधायकों को छत्तीसगढ़ ले जाएगी. यहां पर एक रिसॉर्ट बुक कराया गया है. इस मामले में गुरुवार को एक प्रेसवार्ता के दौरान हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर  ( CM Manohar Lal Khattar ) ने मीडिया के सवाल पर प्रतिक्रिया दी जो सुर्खियों में है. उनसे पूछा गया कि कांग्रेस अपने विधायाकों को छत्तीगढ़ ले जा रही है. इस पर उन्होंने कांग्रेस पर तंज कसते हुए खट्टर ने कहा कि खेल की भावना में सब काम हो जाता है, खेल की समझ से खेलो. मीडिया ने इस बयान पर सफाई भी मांगी, मगर उन्होंने कुछ कहने से इनकार कर दिया.  

इस बयान के बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि भाजपा ने राज्यसभा चुनाव के लिए अपनी रणनीति तैयार कर ली है. छत्तीसगढ़ में कांग्रेस पार्टी की सरकार है और यहां पर भूपेश बघेल सीएम हैं. हालांकि, अभी तक यह जानकारी नहीं मिली है कि कांग्रेस इन विधायकों को कब छत्तीसगढ़ शिफ्ट कराएगी. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, यह तय नहीं किया गया है कि विधायकों को वहां कब तक पहुंचाया जाएगा, मगर एक-दो दिन में ऐसा हो जाएगा.

 

बाहरी उम्मीदवारों ने बढ़ाई टेंशन

ऐसा कहा जा रहा है कि राज्यसभा चुनाव में पार्टी की ओर से बाहरी लोगों को चुनावी मैदान में उतारा गया है. इससे असंतुष्ट नेताओं की पृष्ठभूमि में यह कदम उठाया गया है. एआईसीसी महासचिव अजय माकन को हरियाणा से मैदान में उतरा गया है. अजय माकन के नाम की घोषणा के बाद हरियाणा कांग्रेस के सीनियर नेता कुलदीप बिश्नोई पार्टी के निर्णय को लेकर पहले से खफा हैं. इसके अलावा, पार्टी के लिए एक और समस्या कार्तिकेय शर्मा की उम्मीदवारी भी है. 

ऐसी रणनीति पहले भी अपनाई गई

कार्तिकेय शर्मा के ससुर पूर्व कांग्रेस नेता हैं. राज्य की राजनीति में उनका अच्छा दखल है. ऐसे में कांग्रेस पार्टी को डर है कि अगर विधायकों को लालच मिली तो उनके लिए परेशानी खड़ी हो सकती है. ऐसे में विधायकों को खरीद-फरोख्त से बचाने के लिए कांग्रेस ने अपनी पुरानी रणनीति अपनाई है. इसमें रिसॉर्ट वाली रणनीति को अपनाया गया है. 2017 में गोवा चुनाव और 2018 में मध्य प्रदेश चुनाव में भी कांग्रेस पार्टी ने रिसॉर्ट की रणनीति अपनाई थी.

First Published : 02 Jun 2022, 06:16:58 PM

For all the Latest States News, Haryana News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.