logo-image

खट्टर सरकार का बड़ा ऐलान- राज्य में आज से शुरू जाएंगे सारे उद्योग, प्रवासी श्रमिकों के लिए कही ये बात

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (CM Manohar Lal Khattar) ने कहा कि उद्योग शुरू हो गए हैं, जो नहीं खुले हैं वो भी रविवार से शुरू हो जाएंगे.

Updated on: 02 May 2020, 11:31 PM

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस (Corona Virus) के बढ़ते प्रकोप के चलते पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने छूट के साथ देश में 17 मई तक लॉकडाउन बढ़ा दिया है. इसे लेकर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (CM Manohar Lal Khattar) ने कहा कि उद्योग शुरू हो गए हैं, जो नहीं खुले हैं वो भी रविवार से शुरू हो जाएंगे, इसलिए मैं प्रवासी श्रमिकों से अनुरोध करता हूं कि आप अभी अपने घर न जाएं, आपको यहां कोई परेशानी नहीं आएगी.

यह भी पढ़ेंःछत्तीसगढ़ के CM ने मोदी सरकार के इस फैसले की तारीफ की, प्रवासी मजदूरों के लिए किया ये अनुरोध

बता दें कि देश में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर शनिवार को 1223हो गई और संक्रमण के मामलों की संख्या बढ़कर 37,776 तक पहुंच गई है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि देश में अभी इस महामारी से संक्रमित 26535 मरीजों का इलाज चल रहा है और 10018 लोग स्वस्थ हो गए हैं. एक मरीज देश से बाहर चला गया है. इन मामलों में कुल 111 विदेशी नागरिक शामिल हैं.

हरियाणा में कोविड-19 से संक्रमित महिला की मौत, मृतकों की संख्या पांच हुई

हरियाणा के अंबाला शहर निवासी कोरोना वायरस से संक्रमित 62 वर्षीय महिला की शनिवार को मौत हो गई. इसी के साथ राज्य में संक्रमण से मौतों की संख्या बढ़कर पांच हो गई है. अंबाला के मुख्य चिकित्सा अधिकारी(सीएमओ) कुलदीप सिंह ने कहा कि महिला को शुक्रवार को चंडीगढ़ के पीजीआईएमईआर अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

यह भी पढ़ेंःकांग्रेस ने 17 मई तक लॉकडाउन बढ़ाने पर PM मोदी से किया यह सवाल, प्रवासी मजदूरों के लिए की ये मांग

सिंह ने कहा कि वह गुर्दे और जिगर संबंधी बीमारियों से जूझ रही थीं. सोमवार को उनके कोविड-19 से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी. सीएमओ ने कहा कि पीजीआईएमईआर के अधिकारियों ने अंबाला स्वास्थ्य विभाग को महिला की मौत की जानकारी दी है.