News Nation Logo

CM मनोहर लाल खट्टर बोले- दिल्ली-पंजाब को इतने ट्रक मिल रहा है ऑक्सीजन 

देश में एक बार फिर कोरोना महामारी तेजी से फैल रही है. राज्यों में ऑक्सीजन को लेकर मारामारी है. इस बीच हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि हरियाणा में शुक्रवार शाम 6 बजे को ही बाजार बंद किए जाएंगे.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 22 Apr 2021, 03:49:59 PM
ml thakkar

CM मनोहर लाल खट्टर बोले- दिल्ली-पंजाब को इतने ट्रक मिल रहा है ऑक्सीजन  (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

देश में एक बार फिर कोरोना महामारी (Corona Virus) तेजी से फैल रही है. राज्यों में ऑक्सीजन को लेकर मारामारी है. इस बीच हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ( CM Manohar Khattar ) ने कहा कि हरियाणा में शुक्रवार शाम 6 बजे को ही बाजार बंद किए जाएंगे. कोविड के दौरान ऑक्सीजन की आपूर्ति (oxygen Supply ) को लेकर लगातार केंद्र के साथ संपर्क बना हुआ है. भिवाड़ी प्लांट ने अचानक ऑक्सीजन की सप्लाई बंद कर दी है. इसके बाद पानीपत से जा रहे हमारे एक कैंटर से ऑक्सीजन निकाल ली गई है. पानीपत से दिल्ली को 170 मीट्रिक टन ऑक्सीजन भेजी गई है. कल से रोस्टर बन गया है, दिल्ली और पंजाब को दो ट्रक और एक ट्रक हरियाणा को मिल रहा है.

सीएम खट्टर ने आगे कहा कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल का भी फोन आया था. बुधवार शाम से व्यवस्था ठीक हो गई है. उन्होंने कहा कि कल शाम को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का फोन आया था. पीएम मोदी ने कोरोना से लेकर इंतज़ामों के बारे में जानकारी मांगी थी. पीएम ने कहा कि कोई अफरातफरी नहीं होनी चाहिए. हमने पूरी जानकारी पीएम को दी है. 

ऑक्सीजन 'इमरजेंसी': पानीपत में रोके गए ट्रक, CM केजरीवाल ने मांगी मदद

हरियाणा के पानीपत में ऑक्सीजन से भरे ट्रकों को रोके जाने की जानकारी मिलने के बाद दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार और पड़ोसी राज्य के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से मदद मांगी है. सीएम केजरीवाल के आग्रह के बाद हरियाणा के सीएम ने उन्हें मदद का आश्वासन दिया है. खुद मुख्यमंत्री केजरीवाल ने इसकी जानकारी दी है.

दरअसल, अपोलो हॉस्पिटल की ज्वाइंट एमडी संगीता रेड्डी ने गुरुवार को ट्वीट किया, 'IOCL के एयर लिक्विड पानीपत संयंत्र के गेट के बाहर एक ऑक्सीजन टैंकर है और उसे अंदर नहीं जाने दिया जा रहा है. हरियाणा पुलिस इसे रोक रही है और ऑक्सीजन को हरियाणा से बाहर नहीं जाने दे रही है. तत्काल हस्तक्षेप की आवश्यकता है.' दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने संगीता रेड्डी के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए लिखा, 'मैं केंद्रीय सरकार और हरियाणा सरकार से आग्रह करता हूं कि कृपया ऑक्सीजन वाहनों को सुगम मार्ग प्रदान करें.'

First Published : 22 Apr 2021, 03:49:59 PM

For all the Latest States News, Haryana News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.