logo-image

धावक मिल्खा सिंह के नाम पर खुलेगा पैराग्लाइडिंग क्लब, CM खट्टर का ऐलान

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने पूर्व भारतीय धावक मिल्खा सिंह के नाम पर एक पैराग्लाइडिंग क्लब खोलने का ऐलान किया है. मिल्खा सिंह को आमतौर पर फ्लाइंग सिख के नाम से जाना जाता है.

Updated on: 20 Jun 2021, 07:37 PM

चंडीगढ़:

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने पूर्व भारतीय धावक मिल्खा सिंह के नाम पर एक पैराग्लाइडिंग क्लब खोलने का ऐलान किया है. मिल्खा सिंह को आमतौर पर फ्लाइंग सिख के नाम से जाना जाता है. जिसे व्यापक रूप से फ्लाइंग सिख माना जाता है. भारतीय खेल के बुजुर्ग राजनेता का 18 जून को निधन हो गया था. महान धावक मिल्खा सिंह (Milkha Singh Passes Away) ने शुक्रवार रात अंतिम सांस ली. वह 91 साल के थे और कोविड-19 के खिलाफ एक मजबूत लड़ाई के बाद विजेता के रूप में सामने आए थे.

इसके पहले बुधवार को मिल्खा सिंह का कोरोना टेस्ट नेगेटिव आया था. मिल्खा सिंह को चंडीगढ़ के PGIMER अस्पताल के आईसीयू भर्ती कराया गया था. मिल्खा सिंह परिवार ने एक बयान जारी कर इस महान धावक के निधन की पुष्टि की. फ्लाइंग सिख के नाम से मशहूर मिल्खा सिंह (Flying Sikh Milkha Singh) के निधन से खेल जगत को काफी बड़ा झटका लगा है. मिल्खा सिंह के निधन पर तमाम खिलाड़ियों ने शोक जताया है. 

ये भी पढ़ें- उस रेस में दौड़े नहीं उड़े थे मिल्खा सिंह, गदगद 'तानाशाह' ने तब कहा 'फ्लाइंग सिख'

क्रिकेटर मनोज तिवारी ने लिखा कि 'द फ्लाइंग सिख' मिल्खा सिंह जी के निधन से गहरा दुख हुआ. भारत के सर्वकालिक सर्वश्रेष्ठ एथलीटों में से एक, वह हमारे देश के युवाओं की पीढ़ियों को प्रेरित करते रहेंगे. उसकी आत्मा को शांति मिलें. उनके परिवार और प्रियजनों के प्रति संवेदना.' तो वहीं पूर्व क्रिकेटर आरपी सिंह ने कहा कि 'केवल मिल्खा सिंह जी जैसे सच्चे दिग्गजों के लिए, उनकी महानता और योगदान का वर्णन करने के लिए शब्द कभी भी पर्याप्त नहीं होते हैं. शांति'

ये भी पढ़ें- मिल्खा सिंह का 91 साल की उम्र में निधन : जानिए उनकी प्रोफाइल, उपलब्धियां और पुरस्कार 

वहीं एक्ट्रेस रवीना टंडन ने भी लिखा था कि 'आपसे मिलकर सम्मानित महसूस किया था सर, हम सभी के दिलों में आप हमेशा रहेंगे! जब भी हमें प्रेरणा की जरूरत होगी, 'भाग मिल्खा भाग' हमारे कानों में गूंजता रहेगा.' रवीना टंडन ने एक मिल्खा सिंह के साथ वाली एक तस्वीर शेयर करते एक और ट्वीट में लिखा कि 'हिंदुस्तान के सच्चे ब्लू सन से मिली थी. मिल्खा सिंह द फ्लाइंग सिख, सैल्यूट, रिस्पेक्ट.'