logo-image

CM अरविंद केजरीवाल का बड़ा हमला- कलयुग में किसानों ने सरकार का घमंड तोड़ा

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने रविवार को भाजपा सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि हरियाणा के कोने-कोने से आए लोगों को नमस्कार, मैं आपका शुक्रिया अदा नहीं कर सकता, मैं इतना भावविभोर हूं.

Updated on: 29 May 2022, 04:56 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने रविवार को भाजपा सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि हरियाणा के कोने-कोने से आए लोगों को नमस्कार, मैं आपका शुक्रिया अदा नहीं कर सकता, मैं इतना भावविभोर हूं, इतने घंटों से आप धूप में मेरा इंतजार कर रहे थे, इतनी संख्या में लोग आए, हजारों आ चुके हैं बाकी इतने भी बाहर हैं. मुझे सबसे अच्छा तब लगता है जब मुझे हरियाणा का लाल बोलते हैं, ये मेरी जन्मभूमि हैं, इसका कर्ज सात जन्म तक नहीं चुकता.

उन्होंने आगे कहा कि लोग कह रहे हैं कि कल तूफान आया ये शुभ था, पंजाब और दिल्ली से आया, सबसे पहले हरियाणा के सारे किसानों को बधाई. हरियाणा और पंजाब के किसानों ने मिलकर इतनी अहंकारी सरकार को झुका दिया. सभी बिरादरी के लोग एक साल तक जुटे रहे. सरकार को कानून वापस लेने पड़े, घमंड तो रावण का भी नहीं चलता, त्रेता युग में राम जी ने रावण का, द्वापर में कृष्ण जी ने कंश का और कलयुग में किसानों ने सरकार का घमंड तोड़ा.

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि (हरियाणवी भाषा में) मुझे राजनीति नहीं काम करना आता है. दिल्ली में स्कूल अच्छे कर दिए, 99% परिणाम आए, ऐसा 70 सालों में नहीं आया. चार लाख लोगों ने प्राइवेट स्कूलों से नाम कटवाकर बच्चों का एडमिशन सरकारी स्कूलों में करवाया. ट्रंप की पत्नी दिल्ली आई तो मोदी से बोलीं, मैं तो केजरीवाल के स्कूल देखूंगी, मोदी ने खूब समझाया कि बीजेपी के स्कूलों को दिखा देंगे, लेकिन नहीं मानी.

सीएम केजरीवाल ने कहा कि मैं पूछना चाहता हूं कि कुछ कर रखा है तभी तो लोग देखने आते हैं. खट्टर साहब के स्कूलों को तो कोई श्रीलंका से या देश से भी कोई देखने नहीं आया. मैं आपको एक उदाहरण देता हूं- दिल्ली में एक चौकीदार का बेटा है शुभम, उसका IIT में 215 रैंक आया. इकलौता शुभम ही नहीं दिल्ली के सरकारी स्कूलों के 400 का एडमिशन IIT में हुआ. एक बच्चा और है कुशाल गर्ग, जिसके पिता महज 11 हजार महीना कमाते हैं. उसका ऑल इंडिया मेडिकल में प्रवेश हुआ. दिल्ली के स्कूलों में 18 लाख बच्चे पढ़ते हैं.

उन्होंने आगे कहा कि हरियाणा के छात्रों का भविष्य भी अंधकार में हैं. एक मौका दे दो दिल्ली में करके दिखाया हरियाणा के भी स्कूल बदल दूंगा. आपके बच्चे भी डॉक्टर, इंजीनियर्स बनाना चाहते हैं, हमारे साथ आओ. दिल्ली में हमने 7 साल से प्राइवेट स्कूलों की फीस नहीं बढ़ने दी, ऑडिट करके पैसा वापस करवाया. अगर आप अपने बच्चों को डॉक्टर या इंजीनियर बनाना चाहते हैं तो हमें मौका दो, अगर गुंडा बनाना है तो इन्हें वोट दो. मेरे घर पर हमला हुआ, इन्होंने गुंडों का सम्मान किया. लखीमपुर खीरी में किसानों पर गाड़ी चढ़ाने वाले को बचाने के लिए फौज खड़ी दी.

दिल्ली के सीएम ने कहा कि हम कट्टर इमानदार पार्टी हैं, आप तय करो कि आप कैसा भारत बनाना चाहते हैं. खट्टर साहब ने हरियाणा में कितनी नौकरी दी? मैंने दिल्ली में 7 साल में 12 लाख रोजगार दिए, आने वाले 5 सालों में 20 लाख नौकरियां देंगे, लेकिन ये नहीं देंगे, गुंडा बनाएंगे, अपने बच्चों को विदेश पढ़ने भेजते हैं.

उन्होंने कहा कि कोई एक भाई मुझे बता रहा था कि हरियाणा में पेपर लीक हो जाते हैं, खट्टर साहब जब आप एक पेपर नहीं करवा सकते तो सरकार कैसे चलाओगे. गुजरात और हिमाचल में भी यही हाल है. गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड वाले मीटिंग कर रहे हैं, भाजपा वालों का नाम लिखा जाएगा, इनसे ना पेपर कराए जाते हैं ना बिजली ठीक होती है. 2 साल से फौज में भर्ती नहीं हुई, एक लाख पद खाली हैं, बच्चे ओवरऐज हो रहे हैं. भिवानी के एक नौजवान पवन ने जोकि आर्मी में जाना चाहता था उसने खुदकुशी की. मैं मोदी को लिखूंगा कि भर्ती शुरू करें.

केजरीवाल ने आगे कहा कि दिल्ली में हमने अस्पताल ठीक किए, एक बहन बीमार थी उनका मुफ्त इलाज हुआ, हमने दिल्ली में बिजली ठीक कर दी, मुफ्त बिजली कर दी, आपको भी फ्री बिजली चाहिए या नहीं? अभी हमारा एक मंत्री पैसा मांग रहा था, मीडिया और विपक्ष को नहीं पता था, कोई और मुख्यमंत्री होता तो पार्टी फंड में पैसा डलवाता, लेकिन हमने उसे बर्खास्त कर दिया, ऐसे ही दिल्ली में भी हमने किया.

उन्होंने कहा कि हम कट्टर इमानदार हैं. अपने बेटे को भी नहीं छोडूंगा. इनकी पार्टी में भ्रष्टाचार नहीं है? लेकिन कभी किसी को निकाला क्यों नहीं? क्योंकि पैसा ऊपर दिल्ली तक जाता है. दिल्ली का भ्रष्टाचार खत्म किया और पंजाब में किया. हरियाणा में भी भ्रष्टाचार खत्म कर देंगे. आप नगर निगम में चुनाव में अपनी ताकत दिखा दो, एक मौका दे दो. एक पत्रकार मुझे बता रहा था कि भाजपा खट्टर साहब को हटाने वाली है क्यों वो भ्रष्टाचारी हैं? मैं भाजपा को चुनौती देता हूं कि वो 2024 का चुनाव खट्टर साहब के नाम पर लड़े. हमारा मकसद भारत को दुनिया का नंबर वन देश बनाना है, लोग पूछते हैं कि किससे एलाइंस करोगे, मैं 130 करोड़ लोगों से एलाइंस करूंगा.