logo-image

हरियाणा के पूर्व मुख्‍यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के घर CBI ने मारा छापा, हुड्डा घर में ही मौजूद

छापेमारी के समय भूपेंद्र सिंह हुड्डा घर में ही मौजूद थे. हालांकि, ये छापेमारी किस मामले को लेकर हो रही है ये अभी साफ नहीं हुआ है.

Updated on: 25 Jan 2019, 11:07 AM

रोहतक:

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा के रोहतक के डी पार्क स्‍थित आवास पर सीबीआई ने छापेमारी की. छापेमारी के समय भूपेंद्र सिंह हुड्डा घर में ही मौजूद थे. हालांकि, ये छापेमारी किस मामले को लेकर हो रही है ये अभी साफ नहीं हुआ है. बताया जा रहा है कि छापेमारी के दौरान किसी भी अंदर से बाहर और बाहर से अंदर जाने की इजाजत नहीं है. भारी संख्‍या में अधिकारी भूपेंद्र सिंह हुड्डा के घर मौजूद हैं. भूपेंद्र सिंह हुड्डा के आवास के साथ 30 जगहों पर छापेमारी की गई है. 

सीबीआई सूत्रों के मुताबिक,यह मामला साल 2004-2008 के बीच जमीन घोटाले से जुड़ा हुआ है. सीबीआई ने इस मामले में एक प्राथमिक जांच (PE) का मामला दर्ज किया था. अब PE को FIR में तब्दील कर दिया गया है. यह मामला हरियाणा के मानेसर में करीब 912 एकड़ जमीन आवंटन घोटाले से जुड़ा हुआ है.

बता दें कि सीबीआई ने भूपेंद्र सिंह हुड्डा और अन्य के खिलाफ नए केस दर्ज किए हैं. ये केस 2004 से 2007 के बीच हुए जमीन आवंटन से जुड़े हैं. हुड्डा के घर पर अभी भी छापेमारी जारी है. इससे पहले भी भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर कई मामलों में शिकंजा कसा जा चुका है. हरियाणा के पंचकूला में प्लॉट आवंटन मामले में बीते दिनों ही सीबीआई को चार्जशीट दाखिल करने की मंजूरी मिली थी. गौरतलब है कि उनपर चार्जशीट दाखिल करने के लिए राज्यपाल की अनुमति मिलनी जरूरी थी, जिसके कारण इसमें काफी देरी हो रही थी.