News Nation Logo

हरियाणा के पूर्व CM ने खट्टर पर साधा निशाना, कहा- कानून को गंभीरता से लेना चाहिए

सीएम खट्टर ने विवादित बयान देते हुए कहा था कि मेवात में हुए दोहरे हत्याकांड, दो बहनों से गैंगरेप और बीफ-बिरयानी जैसे मामले छोटे हैं।

News Nation Bureau | Edited By : Sonam Kanojia | Updated on: 18 Sep 2016, 11:45:25 AM
हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा

हरियाणा:

हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने मनोहर लाल खट्टर के बीफ बिरयानी वाले बयान पर हमला बोला है। उन्होंने रविवार को कहा कि "कानून और व्यवस्था बेहद महत्वपूर्ण है, इसे गंभीरता से लेना चाहिए।" बता दें कि सीएम मनोहर लाल खट्टर ने विवादित बयान देते हुए शनिवार को कहा था कि मेवात में हुए दोहरे हत्याकांड, दो बहनों से गैंगरेप और बीफ-बिरयानी जैसे मामले छोटे हैं। ऐसी घटनाएं देश में कहीं भी घट सकती हैं।

मनोहर लाल खट्टर ने मीडिया से रूबरू होते हुए कहा था कि, "ये कोई मुद्दे नहीं हैं। मैं ऐसे छोटे मुद्दों पर ज्यादा ध्यान नहीं देता हूं। आज हमें स्वर्ण जयंति के बारे में बात करनी चाहिए। स्वर्ण जयंति समारोह की तुलना में ये बहुत छोटे मामले हैं और देश में कहीं भी हो सकते हैं।'

बहनों के साथ हुआ था गैंगरेप

बता दें कि 24 अगस्त को मेवात में 20 और 14 साल की कजिन बहनों के साथ घर में घुसकर गैंगरेप किया गया था। इतना ही नहीं, उनके चाचा-चाची को बंधक बनाकर पीटा गया। उनकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई।

हाईवे किनारे बने ढाबों में लिए थे सैंपल

वहीं, हरियाणा में 8 सितंबर को गो-रक्षा टास्क फोर्स की इनचार्ज डीआईजी भारती अरोड़ा और गो-रक्षा आयोग के अध्यक्ष भनी राम मंगला ने ईद से हाईवे किनारे बने ढाबों में बिरयानी के सैंपल लिए थे। दावा किया जा रहा था कि यहां बीफ बिरयानी दी जाती है। इसके बाद लैब में हुई जांच में गोमांस होने की पुष्टि हो गई थी।

10 साल की जेल की सजा

हरियाणा में पिछले ही साल गोवंश संरक्षण और गो-संवर्धन अधिनियम पास किया गया है। इसके तहत गोहत्या करने पर 10 साल तक की जेल की सजा और 1 लाख रुपए जुर्माना लगता है।

First Published : 18 Sep 2016, 11:39:00 AM

For all the Latest States News, Haryana News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

BS Hooda

वीडियो