News Nation Logo
Banner

G-23 के सवाल पर भड़के भूपेंद्र सिंह हुड्डा, कहा- सभी नेता कांग्रेसी हैं, लेकिन...

जम्मू में गुलाम नबी आजाद (Ghulam Nabi Azad) के 'एकजुटता प्रदर्शन' के बाद अब कांग्रेस में असंतुष्ट नेताओं (जी-23) और गांधी परिवार (सोनिया गांधी-राहुल गांधी) के बीच की दरार गहरी होती जा रही है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 05 Mar 2021, 05:48:14 PM
bhupendra singh hooda

G-23 के सवाल पर भड़के भूपेंद्र सिंह हुड्डा (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

जम्मू में गुलाम नबी आजाद (Ghulam Nabi Azad) के 'एकजुटता प्रदर्शन' के बाद अब कांग्रेस में असंतुष्ट नेताओं (जी-23) और गांधी परिवार (सोनिया गांधी-राहुल गांधी) के बीच की दरार गहरी होती जा रही है. कांग्रेस पार्टी से खफा चल रहे जी-23 (G23) नेता और कांग्रेस पार्टी की आंतरिक कलह अब खुलकर सामने आ गई है. इस बीच हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा (Bhupendra Singh Hooda) G-23 के सवाल पर भड़के उठे और कहा- G-23 नाम की कोई भी चीज नहीं है.
 
हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि G-23 नाम की कोई चीज नहीं है और सभी नेता कांग्रेसी हैं. ये सिर्फ मीडिया का बनाया गया एक नाम है और हम सिर्फ कांग्रेस के लिए ही काम कर रहे हैं. हुड्डा ने उन सवालों को भी सिरे से खारिज कर दिया था, जिसमें ये कहा गया कि G-23 का अगला कार्यक्रम हरियाणा के कुरुक्षेत्र में प्लान किया गया है. उन्होंने गुलाम नबी आजाद, कपिल सिब्बल और आनंद शर्मा पर कांग्रेस आलाकमान के द्वारा कार्रवाई किए जाने की खबरों को भी सिरे से खारिज कर दिया और कहा कि ऐसी कोई भी बात नहीं है.

राज बब्बर बोले- लोग कहते हैं G23, लेकिन मैं कहता हूं गांधी 23

जम्मू में आयोजित शांति सम्मेलन (Shanti Sammelan in Jammu) में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राज बब्बर (Congress leader Raj Babbar) ने कहा था कि अगर उस गांधी के इस मंच पर हम कांग्रेस की बात न करे तो गांधी की बात अधूरी रह जाती है. लोग कहते हैं G23, लेकिन मैं कहता हूं गांधी 23. महात्मा गांधी जिसके विश्वास के साथ में, जिसके इरादों के साथ में, जिसके सोच के साथ में इस देश का संविधान बना. आज उसको लेकर चलने के लिए कांग्रेस के लोग मजबूती से तैयार हैं. ये जी-23 कांग्रेस की मजबूती चाहती है. 

कांग्रेस नेता सिंघवी बोले- ये सभी कांग्रेस परिवार का अभिन्न हिस्सा है

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष नेता राहुल गांधी की उत्तर-दक्षिण से जुड़ी टिप्पणी और जी-23 (G-23) गुट की लगातार अनदेखी से पार्टी में असंतोष व्याप्त है. कांग्रेस के वरिष्ठ अभिषेक मनु सिंघवी (Abhishek Manu Singhvi) ने जम्मू में G-23 पर कांग्रेस की प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने न्यूज नेशन के सवाल पर जवाब दिया कि सभी सम्मानित व्यक्ति हैं. ये सभी कांग्रेस परिवार का अभिन्न हिस्सा हैं, जिनका हम आदर करते हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 05 Mar 2021, 05:48:14 PM

For all the Latest States News, Haryana News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.